Ravi Shastri : वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की हालत खराब, पूर्व भारतीय कोच ने कह डाली ये बात

Ravi Shastri

Ravi Shastri : वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड की हालत खराब है। एक एक जीत के लिए इंग्लैंड की टीम लड़ रही है लेकिन वो जीत दर्ज करने में नाकाम रही है। हाल ही में उसे भारतीय टीम ने 100 रन से हराया है। नीदरलैंड जैसी टीम भी उसे इस टूर्नामेंट में पराजित कर चुकी है। प्वाइंट्स टेबल पर नजर डाले तो इंग्लैंड की टीम सबसे नीचे हैं। उससे ऊपर नीदरलैंड, अफगानिस्तान और पाकिस्तान जैसी टीम है। इंग्लैंड की टीम छह मैचों में से केवल एक मैच ही जीत सकी है। ऐसे में हर तरफ से इंग्लैंड टीम की अप्रोच और खेल को लेकर बातें की जा रही है। इसी कड़ी में भारतीय टीम के पूर्व कोच ने कमेंट्री के दौरान ऐसी बात बोली है जिसे इंग्लैंड के फैंस को पसंद नहीं आया है।

Ravi Shastri ने इंग्लैंड को दिखाया आईना

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे रवि शास्त्री ने कहा कि इंग्‍लैंड बिखर जाएगा। दर्शक, समर्थक सब बिखर जाएंगे। क्‍योंकि वो हार गए। 17 ओवर मैच में बचे थे जब न्‍यूजीलैंड ने उन्‍हें हराया था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वो 20 ओवर में ऑलआउट हुए। वो मैच जल्‍दी खत्‍म हुआ। फिर श्रीलंका के खिलाफ वो 30 ओवर में ढेर हुए, जहां श्रीलंका ने 25 ओवर में लक्ष्‍य हासिल करके मैच समाप्‍त किया। भारत के खिलाफ टीम 35 ओवर में ऑलआउट हो गई।

उन्होनें आगे कहा कि आप खुद को वर्ल्‍ड चैंपियंस कहते हैं? इसका मतलब है कि वो अपने प्रदर्शन से दुखी नहीं हैं तो कौन होगा? अगर कोई पूछे कि भारत और इंग्‍लैंड के बीच क्‍या फर्क है तो 8 टीमों का होगा। यहां से इंग्‍लैंड को अपनी साख के लिए खेलना चाहिए। मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्‍योंकि वो प्‍वाइंट्स टेबल में आखिरी स्‍थान पर है। 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए शीर्ष आठ टीमें क्‍वालीफाई कर पाएंगी। अगर इंग्‍लैंड आखिरी दो स्‍थानों पर रही तो कल्‍पना कीजिए कि उनकी जैसी दिग्‍गज टीम चैंपियंस ट्रॉफी का हिस्‍सा नहीं होगी।

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इंग्लैंड का बढ़िया खेलना जरूरी

बता दें कि वर्ल्ड कप के बाद 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी खेला जाएगा जिसे पाकिस्तान होस्ट कर रहा है। इसमें कुल आठ टीमें भाग लेंगी। टीमों का चयन इसी वर्ल्ड कप के लीग मैचों के तहत होगा। वर्ल्ड कप के प्वाइंट्स टेबल में जो टीम टॉप आठ में होगी वहीं चैंपियंस ट्रॉफी खेल पाएगी। होस्ट देश होने के चलते पाकिस्तान पहले से ही टॉप आठ टीमों में शामिल है। ऐसे में इंग्लैंड की टीम पर इसका खतरा भी मंडरा रहा है। चैंपियंस ट्रॉफी के लिए उसे बाकी मैचों में बेहतर तथा प्वांट्स टेबल में ऊपर आना होगा।.

Ravi Shastri : शाहीन अफरीदी पर भड़के पूर्व भारतीय कोच, कहा – “उसे सिर पर चढ़ाना बंद करो…”

Exit mobile version