Ravi Shastri : विराट कोहली को लेकर रवि शास्त्री ने किया बड़ा खुलासा, विराट को नंबर चार पर भेजना चाहते थे कोच

Ravi Shastri on Virat Kohli

Ravi Shastri on Virat Kohli

Ravi Shastri : क्रिकेट में पूर्व कोच रवि शास्त्री और पूर्व कप्तान विराट कोहली की जोड़ी काफी हिट रही है। दोनों ने अपने समय पर भारतीय टीम को एक नई दिशा दी। टेस्ट में तो ये जोड़ी काफी पॉपुलर रही है। भारतीय टीम ने टेस्ट में कई मैच जीते जहां कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली ने टीम को लीड किया। हालांकि, टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार के चलते उन्हें टीम के कप्तानी भी छोड़नी पड़ी थी। अब जाकर रवि शास्त्री ने विराट कोहली को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है।

Ravi Shastri

विराट कोहली को नंबर चार पर भेजना चाहते थे Ravi Shastri

शास्त्री ने बताया कि जब वह टीम के कोच थे तो उन्होंने 2019 विश्व कप के दौरान विराट कोहली को चौथे नंबर पर इस्तेमाल करने पर विचार किया था। वनडे क्रिकेट में नंबर तीन के पर्याय बन चुके कोहली ने 2011 विश्व कप में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की थी। चौथे क्रम पर भी इस स्टार बल्लेबाज का औसत प्रभावशाली है। आंकड़े देखें तो विराट कोहली ने नंबर चार पर 39 मैचें खेली हैं और जिसमें से  1767 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत भी कमाल का रहा है। उन्होनें 55.21 की औसत से रन बनाए है।  विराट ने सात शतक और आठ अर्धशतक भी चौथे क्रम पर लगाए हैं।

एक इंटरव्यू में शास्त्री ने कहा, “अगर विराट को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी है, तो वह टीम के हित में ऐसा करेंगे। कई बार मैंने इसके बारे में सोचा था। यहां तक कि पिछले दो विश्व कप में भी। जब मैं 2019 में कोच था तो मैंने सोचा था कि हो सकता है कि उन्होंने एमएसके प्रसाद के साथ चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के बारे में चर्चा की हो, ताकि भारी-भरकम शीर्ष क्रम को तोड़ा जा सके।” शास्त्री ने कहा, “आप जानते हैं, क्योंकि अगर हम शीर्ष क्रम में दो या तीन विकेट गंवाते थे मैच से बाहर हो जाते थे। अगर आप विराट कोहली के रिकॉर्ड को देखें तो वह चौथे नंबर पर काफी अच्छे हैं।”

सालों से है भारतीय टीम को आईसीसी ट्रॉफी का इंतजार

गौरतलब है कि भारतीय टीम 2011 के बाद से कोई विश्व कप नहीं जीती है। 2015 और 2019 में टीम इंडिया सेमीफाइनल में बाहर हो गई थी। 2015 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम को ऑस्ट्रेलिया से शिकस्त मिली थी। वहीं, 2019 में कोहली कप्तान थे और टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ हारी थी।

Ravi Shastri: रोहित एंड ब्रिगेड से रवि शास्त्री ने पूछे कड़े सवाल, कहा- “आपके लिए कौन पहले, आईपीएल या नेशनल ड्यूटी?”

Exit mobile version