Ravi Shastri: रोहित एंड ब्रिगेड से रवि शास्त्री ने पूछे कड़े सवाल, कहा- “आपके लिए कौन पहले, आईपीएल या नेशनल ड्यूटी?”

देश से बड़ा नहीं है IPL

Ravi Shastri: लंदन के केनिंगटन ओवल मैदान पर भारतीय टीम की एक न चल रही। खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर 410 रन की बढ़त बना ली है। माना जा रहा था कि भारतीय टीम 400 रन के लीड पर कंगारुओं को रोक लेगी, लेकिन ये उससे ज्यादा जा चुकी है। ऐसे मे भारत के उम्मीदों पर पानी फिर सकते हैं। पहली पारी में भारत का टॉप ऑर्डर बुरी तरह फेल रहा। रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली सस्ते में आउट हुए। गेंदबाजों ने भी उतना दमखम नहीं दिखाया जितना की उम्मीद उनसे मुकाबले के पहले की जा रही थी। इसी चीज को ध्यान मे रखते हुए पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने रोहित एंड कंपनी को जमकर फटकार लगाई है।

शास्त्री ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर निकाली भड़ास

दरअसल, स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए पूर्व भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर अपनी भड़ास निकाली। उन्होंने टीम इंडिया के खिलाड़ियों से पूछा कि आईपीएल या नेशनल ड्यूटी? दोनों में से उनके लिए कौन ज्यादा महत्वपूर्ण है। शास्त्री ने कहा कि अगर आप फ्रेंचाइजी क्रिकेट को प्राथमिकता देते है तो WTC Final जीतना भूल जाए। अगर आपके लिए देश के लिए खेलना जरूरी है तो बीसीसीआई को कॉन्ट्रेक्ट में ये नियम बनाना चाहिए कि उन्हें एक ऐसे प्लेयर की जरूरत है जिसे देश के लिए खेलने क इंट्रस्ट हो।

इसके साथ ही पूर्व भारतीय कोच ने कहा ”बीसीसीआई को सबसे पहले आईपीएल में ये नियम लाना चाहिए कि वह स्टार खिलाड़ियों को चाहे तो आईपीएल से कभी भी बाहर कर सकता है, क्योंकि उनकी जरूरत आगामी किसी बड़े टूर्नामेंट में हो सकती है।”

हाल ही में पुजारा और गिल की भी लगाई थी क्लास

गौरतलब है कि शास्त्री ने हाल ही मे पुजारा और गिल को खरी-खोटी सुनाई थी। तब उन्होंने कहा था कि अनुभवी बल्लेबाज को खुद को बेहतर तरीके से अप्लाई करना चाहिए था। पुजारा ने कैमरून ग्रीन की गेंद को छोड़ने का प्रयास किया जो अंदर चली गई और स्टंप्स से जा टकराई। साथ ही शास्त्री ने कहा कि गिल युवा हैं और गलती से सीखेंगे, लेकिन उन्हें पुजारा से बेहतर शॉट चयन की उम्मीद थी।

Exit mobile version