Ravi Shastri : शाहीन अफरीदी पर भड़के पूर्व भारतीय कोच, कहा – “उसे सिर पर चढ़ाना बंद करो…”

Ravi Shastri angry at Shaheen Afridi

Ravi Shastri angry at Shaheen Afridi

Ravi Shastri : भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में काफी कुछ देखने को मिला। भारतीय टीम पाकिस्तान को सात विकेट से हराकर वर्ल्ड कप के प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई। इस मैच में पाकिस्तान के ना हीं बल्लेबाज कुछ खास कर पाए और ना हीं गेंदबाज कोई ज्यादा प्रभाव डाल पाए। पाकिस्तान के प्रमुख तेज गेंदबाज शाहीन शाह से ये काफी ज्यादा उम्मीद की जा रही थी कि वो भारतीय बल्लेबाजों के विकेट लेकर पाकिस्तान को जीत के किनारों पर ले जाएंगे। हालांकि, ऐसा नहीं हो पाया। शाहीन उतने प्रभावशाली नहीं दिखे। गौरतलब है कि उनके काबिलियत को देखते हुए उनकी तुलना पाकिस्तान के ही दिग्गज वसीम अकरम से की जाती है। इसी कड़ी में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि शाहीन की तुलना वसीम से न की जाए।

ये भी पढे़ें : Ravi Shastri on Sikhar Dhawan : “धवन को वो सम्मान नहीं मिलता जिसका वो हकदार है…” रवि शास्त्री ने धवन को लेकर दिया बड़ा बयान

Ravi Shastri ने शाहीन की जमकर की आलोचना

रवि शास्त्री ने हिंदी कमेंट्री करते समय शाहीन अफरीदी की जमकर आलोचना की। शास्‍त्री ने कहा कि शाहीन अफरीदी को चढ़ाने की जरुरत नहीं है। शास्‍त्री ने शाहीन अफरीदी को ठीक ठाक गेंदबाज करार दिया और साथ ही कहा कि वो वसीम अकरम की तरह नहीं है। रवि शास्‍त्री ने कहा- शाहीन अफरीदी अच्‍छे गेंदबाज हैं। वो नई गेंद से विकेट निकाल सकते हैं। मगर आपको मानना पड़ेगा कि अगर नसीम शाह नहीं खेल रहे हैं और पाकिस्‍तान का स्पिन आक्रमण इस तरह का है तो मुश्किल होगी। शाहीन अफरीदी कोई वसीम अकरम नहीं है। अच्‍छे गेंदबाज हैं। मगर इतना भी ज्‍यादा चढ़ाने की जरुरत नहीं है। जब है ठीक ठाक तो बोलना चाहिए कि वो ठीक ठाक है। चढ़ा के नहीं बैठाना चाहिए कि बहुत जबरदस्‍त है। ऐसा नहीं है। ये मानना पड़ेगा।

गेंदबाजी में नहीं डाल पाए कोई प्रभाव

मैच की बात करें तो भारत ने टॉस जीतकर पहले पाकिस्तान को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। पाकिस्तान ने अच्छी शुरुआत की। हालांकि, कप्‍तान बाबर आजम के आउट होने के बाद मेहमान टीम की पारी लड़खड़ाई और पूरी टीम 191 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में भारतीय टीम ने तीन विकेट खोकर 117 गेंदें शेष रहते सात विकेट से मैच अपने नाम किया। शाहीन अफरीदी ने इस मैच में दो विकेट लिए, लेकिन कोई समय ऐसा नहीं लगा कि वो बल्‍लेबाजों पर दबाव बना सके हो। उन्होनें 6 ओवर में 36 रन देकर शुभमन गिल व रोहित शर्मा के विकेट लिए। हालांकि, वो भी विकेट बल्लेबाजों के खुद की गलती से मिला। वो कोई उतनी अच्छी गेंद नहीं थी। जब रोहित शर्मा आउट हुए, तब पाकिस्‍तान मैच से बाहर हो चुका था।

ये भी पढे़ें : Ravi Shastri : विराट कोहली को लेकर रवि शास्त्री ने किया बड़ा खुलासा, विराट को नंबर चार पर भेजना चाहते थे कोच

Exit mobile version