ICC Rankings: IPL में गदर मचाने को तैयार Rashid Khan, बने टी20 के नंबर-1 गेंदबाज

Rashid khan

ICC Rankings: हाल ही में खेले गए पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज काफी रोमांचक रहा था। इस मैच में अफगानिस्तान ने पहली बार पाकिस्तान को टी20 मैच में पराजित किया। शारजाह में अफगानिस्तान ने श्रृंखला को 2-1 से अपने नाम किया था। इस जीत से आईसीसी रैंकिंग पर असर पड़ा है। अफगान खिलाड़ियों ने इस श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन किया और उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उच्च रैंकिंग के साथ पुरस्कृत किया गया। गेंदबाजों में अब अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान शीर्ष स्थान पर हैं। उन्होंने रैंकिंग में श्रीलंकाई स्पिनर वनिंदु हसरंगा को पीछे छोड़ दिया है।

राशिद खान टी20 रैंकिंग में नंबर एक पर

राशिद पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के बेस्ट बॉलर रहे थे। उन्होंने तीनों मैचों में एक-एक विकेट लिया और दौड़ने में बहुत कम समय बिताया। राशिद पहली बार 2018 में शीर्ष टी20 गेंदबाज बने थे। एक अन्य तेज गेंदबाज भी इस सीरीज में छाए रहे। फजलहक फारूकी ने 4.75 की इकॉनमी रेट से रन दिए और सीरीज में पांच विकेट लिए। उनकी रैंकिंग में भी भरी उछाल आया है। वह 12 स्थान की बढ़त के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं और उन्होंने श्रृंखला में चार विकेट लिए हैं।

Rashid Khan

टी20 फॉर्मेट के खतरनाक गेंदबाज बने

राशिद खान आज टी20 फॉर्मेट के बहुत ही खतरनाक गेंदबाज बन चुके हैं। आईपीएल के पिछले कुछ सीजन से राशिद खान बहुत ही बेहतरीन गेंदबाज साबित हुए हैं। राशिद खान एक स्पिन गेंदबाज हैं और स्पिन गेंदबाज को डेथ ओवर्स में ज्यादा गेंदबाजी करते नहीं देखा जाता है, लेकिन राशिद खान के कुछ ओवर्स कप्तान डेथ ओवर्स में बचा कर रखता है, जहां उन्होंने केवल 6.38 की इकॉनोमी से ही रन खर्च किए हैं।

🔸 A change at the top of the bowling rankings
🔸 Afghanistan bowlers dominate

The latest @MRFWorldwide Rankings update saw some major movement 👀

More 👉 https://t.co/OM2R1Lr5Fh#ICCRankings pic.twitter.com/4EkDFmscWa

— ICC (@ICC) March 29, 2023

कल से शुरू होगा मैच

फिलहाल राशिद खान आईपीएल के लिए भारत में हैं। वो इस सीजन गुजरात टाइटंस की और से खेलते हुए नजर आएंगे। बता दें कि आईपीएल की शुरुआत 31 मार्च यानी कल से हो रही है। जहां महेंद्र सिंह धोनी का मुकाबला युवा कप्तान हार्दिक पांड्या से होगा। यूं कहें तो चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला गत चैंपियन गुजरात टाइटंस से होगा।

Exit mobile version