PCB Chief: पद से हाथ धोने के बाद रमीज राजा ने निकाली भड़ास, नए चीफ़ ने किया पलटवार

Pakistan Cricket

Pakistan Cricket

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में कुछ अहम बदलाव देखने को मिले हैं। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा को पीसीबी के चेयरमैन पद से हटाकर पहले भी अध्यक्ष रह चुके नजम सेठी को एक बार पुनः कार्यभार सौंप दिया गया। अक्टूबर से चला आ रहा बीसीसीआइ और पीसीबी के बीच का विवाद एक नया मोड़ ले रहा है। दरअसल, एशिया कप 2023 में पाकिस्तान न जाने के BCCI सचिव जय शाह के बयान पर नए चेयरमैन नजम सेठी की ओर से प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान की टीम वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत जाएगी या नहीं इसका फैसला पाकिस्तान सरकार ही करेगी।

BCCI सचिव जय शाह के बयान के बाद मचा घमासान

ये तकरार अक्टूबर महीने से चला आ रहा है। एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान मेजबान देश वाला है। जय शाह ने इसको लेकर कहा था कि टीम इंडिया किसी भी हालत में पाकिस्तान नहीं जाएगी। इसके बाद पूर्व पीसीबी चीफ रमीज रजा ने कहा कि यदि भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं आएगी तो पाकिस्तान भी भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लेगी। उसके बाद कई प्रतिक्रिया लगातार सामने आई।

अगर सरकार टीम भेजने से मना करेगी तो हम ऐसा ही करेंगे- नजम सेठी

अब इस पूरे प्रकरण पर पीसीबी के नए चेयरमैन नजम सेठी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि भारत में होने वाले वनडे विश्व कप में पाकिस्तानी टीम को भेजने का फैसला सरकार के स्तर पर लिया जाएगा। अगर सरकार टीम भेजने से मना करेगी तो हम ऐसा ही करेंगे। सेठी ने सोमवार को कहा, जहां तक भारत और पाकिस्तान क्रिकेट संबंधों का प्रश्न है तो मैं एक बात स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह फैसला सिर्फ सरकार करती है। पीसीबी सिर्फ अनुमति मांग सकता है। सेठी ने कहा कि वह एशिया कप को लेकर एशिया क्रिकेट परिषद के संपर्क में हैं, जो अगले साल पाकिस्तान में होना है।

हाल ही में रजा ने किए थे कई खुलासे

अध्यक्ष पद उनसे छीन जाने के बाद रमीज राजा ने कई खुलासे किए। उन्होंने लिखा – अध्यक्ष पद जाने के बाद करीब  9 बजे ही 17 बंदो ने ऑफिस पर धावा बोल दिया। ऐसा लग रहा था कि जैसे पाकिस्तानी संघीय एजेंसी ने कार्यालय पर छापा मार दिया हो। सिर्फ एक व्यक्ति को लाने के लिए आपने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूरे संविधान को बदल दिया। मैंने दुनिया में ऐसा कभी नहीं देखा कि नजम सेठी को एडजस्ट करने के लिए आपको संविधान बदलना पड़ा।

 

Exit mobile version