PCB चीफ पर रमीज राजा ने लगाए गंभीर आरोप, कहा – नजम सेठी को पीसीबी अध्यक्ष बनाना एक राजनैतिक कदम

Ramiz Raja On PCB Chief Najam Sethi

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन रमीज राजा रुकने का नाम ही नहीं ले रहे। जब से पीसीबी के चेयरमैन के पद से बर्ख़ास्त किए गए हैं तब से रमीज राजा लगातार नजम सेठी को निशाना बना रहे हैं। दरअसल, रमीज राजा ने पीसीबी के वर्तमान चीफ नजम सेठी पर फिर से कई गंभीर आरोप लगाए हैं। मालूम हो कि पाकिस्तान की सरकार ने रमीज राजा को पद से हटा कर नजम सेठी को पीसीबी के चैयरमैन पद पर बैठाया था। जिसके बाद बौखलाते हुए राजा ने एक के बाद एक कई खुलासे किए।

पाकिस्तान क्रिकेट का हाल बेहाल

पाकिस्तान क्रिकेट का बुरा दिन जारी है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम का घरेलु मैदान पर सिक्का नहीं चल रहा। लगातार नाकामयाबी हाथ लग रही है। पिछले छह महीनों में कई बदलाव किए गए। उम्मीद ये थी कि पाकिस्तान के क्रिकेट टीम में सुधार आएगी। लेकिन इनदिनों कुछ और ही देखने को मिल रही है। लगातार विवाद जारी है और इसी को देखते हुए हाल ही में मिकी आर्थर ने भी पीसीबी के कोच के ऑफर को ठुकरा दिया था।

नजम सेठी को पीसीबी अध्यक्ष बनाना एक राजनैतिक कदम

नजम सेठी को पीसीबी अध्यक्ष बनाना एक राजनैतिक कदम बताते हुए राजा ने कई आरोप लगाए। पाकिस्तान टीवी चैनल जियो सुपर पर रमीज राजा ने बातचीत के दौरान कहा, “अगर आप इस महान खेल को पर्याप्त सम्मान नहीं देते हैं तो भविष्य काफी अंधकार भरा होने वाला है। यह बिल्कुल सही नहीं है जब किसी व्यवस्था को अच्छे से नहीं चलने देते और भाई-भतीजावाद और राजनीति के सहारे देश के लिए क्रिकेट चलाने के लिए आ जाते हैं।

हमें पहले यह समझने की जरूरत है कि कानून व्यवस्था है भी या नहीं? आपने संविधान को ही बदल दिया है। क्रिकेट के खेल में एक नॉन-क्रिकेटर की क्या जरूरत है, इसपर बहस होनी चाहिए। यह हमारा मैदान है और हमें पता है कि क्या करना है। क्रिकेट को चलाने के लिए हमें बैसाखियों की जरूरत नहीं है। जैसा कि यह मौजूदा प्रशासन कर रहा है।”

हालांकि राजा के इन आरोपों को पीसीबी चीफ ने नजरअंदाज किया है। बता दें कि ये वहीं राजा है जिन्होंने भारत और भारतीय क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ कई बातें बोली थी।

 

 

Exit mobile version