शपथ से गई राजेंद्र पाल गौतम की कुर्सी

शपथ से गई राजेंद्र पाल गौतम की कुर्सी

अब किसकी लगेगी लॉटरी? दिल्ली के नए मंत्री की रेस में 4 नाम

शपथ विवाद के बाद दिल्ली सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। अब दिल्ली का नया मंत्री कौन बनेगा, इसको लेकर चर्चा शुरू हो गई है। फिलहाल 4 नाम सामने आए हैं।

राजेन्द्र पाल गौतम को हिन्दू देवी-देवताओं और ईश्वर को ना मानना भारी पड़ गया है। अब राजेन्द्र पाल गौतम का दिल्ली सरकार के मंत्री पद से इस्तीफा हो गया है।

हिंदू देवी-देवताओं को ईश्वर ना मानने और उनकी पूजा ना करने की शपथ दिलाते हुए मंत्री का वीडियो वायरल होने के बाद अरविंद केजरीवाल को दिल्ली से लेकर गुजरात तक विरोध का सामना करना पड़ रहा था। ऐसे में राजेंद्र पाल गौतम ने पद छोड़ने का ऐलान कर दिया। पाल के पास समाज कल्याण मंत्रालय के अलावा एससी एसटी, महिला और बाल विकास, सहकारी समितियां और गुरुद्वारा चुनाव की जिम्मेदारी थी।

केजरीवाल पहले से थे नाराज, छिन चुका था मंत्रालय

सूत्रों की मानें तो शपथ दिलाने का मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री राजेंद्र पाल गौतम से नाराज चल रहे थे। इससे पहले भी आंगनबाड़ी कर्मियों के हड़ताल को लेकर केजरीवाल उनसे नाराज थे। शायद यही वजह थी कि उनके यह मंत्रालय उनसे लेकर कैलाश गहलोत को दे दिया गया था। उस समय भी उन्हें हटाने की चर्चा चल रही थी।

अब कौन बनेगा मंत्री?

राजेंद्र पाल गौतम के इस्तीफे के बाद राजनीतिक गलियारे में नए चेहरों को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। माना जा रहा है कि सरकार किसी दलित युवा चेहरे को जगह दे सकती है। जो नाम चर्चा में हैं उनमें मंगोलपुरी से राखी बिड़लान, करोल बाग से विशेष रवि, कोंडली से विधायक कुलदीप और अंबेडकर नगर से अजय दत्त शामिल हैं। हालांकि पार्टी की ओर से फिलहाल कोई कुछ कहने को तैयार नहीं है।

Exit mobile version