राजस्थान: पुष्पेंद्र सिंह भाटी ने कोर्ट अपडेट के लिए एक टेलीग्राम चैनल की शुरुआत की

Rajasthan hc judge

राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधीश पुष्पेंद्र सिंह भाटी ने एक नई पहल की शुरुआत की है। न्यायालय के अपडेट के लिए न्यायाधीश ने एक टेलीग्राम चैनल की शुरुआत की है। लोगों के द्वारा उनकी व्यावहारिक पहल का स्वागत किया गया हैं।

राजस्थान उच्च न्यायालय, न्यायाधीश पुष्पेंद्र सिंह भाटी की अदालत संख्या 05 ने नोटिस बोर्डों पर सूचनाओं को प्रिंट करने और पोस्ट करने की पारंपरिक तकनीक के स्थान पर एक इलेक्ट्रॉनिक नोटिस बोर्ड के रूप में कार्य करने के लिए एक टेलीग्राम चैनल की स्थापना की है। ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि राजस्थान उच्च न्यायालय डिजिटल प्रौद्योगिकी में नवीनतम विकास पर नज़र रख रहा है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली HC ने Vivek Agnihotri को व्यक्तिगत पेश होने का आदेश दिया, जानें क्या है पूरा मामला?

जारी की गई अधिसूचना

अदालत के नोटिस नंबर 05 में कहा गया है कि टेलीग्राम चैनल का उद्देश्य दैनिक और पूरक वाद सूचियों, अधिसूचनाओं और अदालती कार्यवाही से संबंधित अन्य महत्वपूर्ण सूचनाओं पर वास्तविक समय में अपडेट प्रदान करना है। इससे लोगों को अपडेट रहना आसान लगेगा क्योंकि कोर्ट नंबर 5 की सबसे हालिया घटनाओं के बारे में समय पर अपडेट प्राप्त होने के लिए निर्धारित किया गया है। हमारा लक्ष्य अदालत और वकीलों/आवेदकों के बीच प्रभावी और सुचारू संचार की सुविधा प्रदान करना है।

अधिसूचना में यह भी कहा गया है कि वे अपने कागज रहित अदालती लक्ष्य के प्रति समर्पित हैं और उस प्रयास का एक प्रमुख घटक उनका टेलीग्राम चैनल है। हम वकीलों और आवेदकों को त्वरित अपडेट प्रदान करने के लिए उन्हें प्रिंट करने और नोटिस बोर्ड पर प्रदर्शित करने, समय, धन और संसाधनों की बचत करने के बजाये टेलीग्राम का उपयोग करते हैं। टेलीग्राम चैनलों से जुड़ने के लिए आप टेलीग्राम पर COURTSRAJHC खोज सकते हैं।

Exit mobile version