राजस्थान: पुलिस ने किया नशे के काले कारोबार का पर्दाफाश, एक आरोपी गिरफ्तार

illegal liquor recovered from the hut in Jaisalmer

राजस्थान के जैसलमेर में नशे के अवैध कारोबार का खुलासा हुआ है। भरेवाला क्षेत्र से नाचना थाना पुलिस ने 9 किलो डोडा पोस्त और 9 कार्टन अवैध शराब बरामद की है। इस कड़ी में पुलिस ने एक तस्कर को भी पकड़ा लिया है।

नचना थाने के निरीक्षक अजीत सिंह ने बताया कि बुधवार को कांस्टेबल नकटा राम, रोहिताश कुमार, खेतपाल सिंह और देवेंद्र सिंह सहित टीम ने जिले के नशा तस्करी के प्रयासों पर चर्चा करने के लिए चक 9 एमकेएम भरेवाला में एक मुरबे का दौरा किया। पुलिस को एक झोपड़ी की जांच के दौरान 9.290 किलो डोडा पोस्त और 9 कार्टन अवैध शराब बरामद हुई। पुलिस ने एक आरोपी सुनील विश्नोई को भी मौके से पकड़ लिया।

नशे के काले कारोबार का पर्दाफाश 

आपको बता दे कि आरोपित सुनील के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। बरामद अवैध देसी शराब की कीमत करीब 30 हजार रुपये आंकी जा रही है। उसके खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए एनडीपीएस एक्ट का इस्तेमाल किया गया है। नाचना थाने के प्रभारी अजीत सिंह ने बताया कि एक मुखबिर ने उन्हें सूचना दी कि नहरी क्षेत्र के भरेवाला के 9 एमकेएम क्षेत्र में एक युवक डोडा पोस्त और देसी शराब बेच रहा है। इसके बाद पुलिस ने मंगलवार देर रात सुनील विश्नोई नामक युवक के घर छापेमारी की।

पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि, बुधवार को दिन भर तलाशी चलती रही। जब्त डोडा अफीम व अवैध शराब को थाने ले जाकर अधिकारियों ने देशी शराब की गिनती की। अजीत सिंह के मुताबिक पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत शिकायत दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

Exit mobile version