Rajasthan crime : डंपर ने मां-बेटी को बेरहमी से कुचला, मौके पर हुई दोनों की मौत

rajasthan crime: Dumper trampled mother and daughter sleeping on the bed

Rajasthan crime : उदयपुर संभाग के राजसमंद जिले के केलवा थाना क्षेत्र में पलंग पर आराम कर रही मां व मासूम बेटी को डंपर ने बेरहमी से कुचल दिया। हादसे में मां और उसकी मासूम बेटी की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद मृतक के परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवा दिया है। बाद में पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को लौटा दिया गया। हादसे के बाद डंपर चालक मौके से फरार हो गया।

सोते हुए मां-बेटी को कुचला

पुलिस के मुताबिक, घटना केलवा थाना क्षेत्र के जैतपुर गांव में रविवार रात को हुई। रात में जब मां व उसकी 5 माह की बच्ची औद्योगिक परिसर में पालने पर सो रही थी तो अवैध सामग्री से लदे एक डंपर ने उन्हें कुचल दिया। हादसे के बाद मौके पर भगदड़ मच गई। डंपर चालक स्थिति को देख मौके से फरार हो गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और डंपर को कब्जे में ले लिया।

डंपर खनिज पत्थर के साथ पहुंचा

प्रारंभिक पुलिस पूछताछ के अनुसार, इस डंपर ने जैतपुरा इलाके में जेके मिनकैम फैक्ट्री में खनिज पत्थर पहुंचाए। वहां चालक डंपर को रिवर्स ले रहा था।  रेलमगरा थाना क्षेत्र के बैथुंबी निवासी रतनलाल की पत्नी मोहनी भील और उसकी 5 माह की बेटी देवली उस समय फैक्ट्री की दीवार के पास पलंग पर आराम कर रही थी। पलंग पर सो रही मोहिनी और उसकी मासूम बेटी देवली को डंपर पलटने से कुचल गया। नतीजतन, उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

इलाके में अवैध खनन का धंधा चरम पर

गौरतलब है कि जैतपुरा पंचायत के अगल मकड़ा क्षेत्र में लंबे समय से अवैध खनन चल रहा है। स्थानीय लोगों का दावा है कि खनिज विभाग की मिलीभगत से खनन माफियाओं को बल मिला है। हादसा करने वाला डंपर भी अगल मकड़ा क्षेत्र से सामग्री लोड कर पहुंचा था। इस डम्पर की खनिज रॉयल्टी कावेरी मिनरल्स के नाम से ऑनलाइन दर्ज की गई थी। उन्हें शाम 6.30 बजे निर्माण परिसर से भी रिहा कर दिया गया। उसके बाद रात करीब 10 बजे वहां डंपर बिना कोई रॉयल्टी ऑनलाइन चढ़ाए हुए जेके मिन कैम फैक्ट्री में पहुंचा था।

Exit mobile version