Rajasthan Crime: 15 लाख हिंदू महिलाओं का डेटा हुआ लीक , इस्लामिक देशों को बेचकर किया ब्लैकमेल, जाने पूरी खबर….

Rajasthan News

Rajasthan Crime: राजस्थान में एक शातिर हैकर ने लेडीज अंडर गारमेंट ऑनलाइन सप्लाई करने वाली कंपनी के सर्वर को हैक कर लिया। दरअसल, अपराधी हैकर ने 15 लाख हिंदू लड़कियों और महिलाओं का डेटा ले लिया। इसके बाद इस डेटा को इस्लामिक देशों को बेच दिया गया। कारोबारी की शिकायत पर राजस्थान के उदयपुर में पुलिस ने आरोपी संजय सोनी को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि डाटा उजागर करने की धमकी देकर आरोपी कंपनी से रंगदारी भी वसूल रहा था। उसने ब्लैकमेल करके  व्यवसाय से 1500 डॉलर भी वसूले थे।

हिंदू महिलाओं का डेटा लिक

मिली जानकारी के मुताबिक, जयपुर के एसओजी थाने में कंपनी की ओर से इस संबंध में मामला दर्ज किया गया था। कंपनी का दावा है कि हैकर ने कंपनी से जुड़ी महिलाओं के नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, जन्मतिथि और साइज समेत उनकी सभी निजी जानकारियां कॉपी कर लीं है। बीते 24 अप्रैल को, हैकर ने व्यवसाय को यह सूचित करने के लिए मेल किया कि उसने सिस्टम को हैक कर लिया है और महिलाओं का डेटा चुरा लिया  है।

कंपनी ने ट्वीट कर दी जानकारी

इसके बाद उद्योग जगत ने 16 मई को ट्वीट कर दावा किया कि 15 लाख हिंदू महिलाओं का डेटा हैक करके लीक किया गया है, और इसे इस्लामिक देशों में पहुंचाया जा रहा है। 25 मई से कंपनी के हैकर द्वारा भेजे मेल को ट्वीट किया। मामला प्रकाश में आते ही पुलिस ने जांच शुरू की और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। संदिग्ध से पूछताछ की जा रही है। जांच में और भी कई अहम खुलासे होने की उम्मीद है।

अपराधी से कड़ी पूछताछ जारी

राजस्थान में संभवत: यह पहला उदाहरण है जब एक साथ इतने सारे फर्म रिकॉर्ड चोरी हुए हैं। पुलिस पूरी स्थिति की जांच कर रही है। इसके लिए आरोपी के पूरे बैकग्राउंड की जांच की जा रही है। हालांकि पुलिस हर तरफ से स्थिति पर नजर बनाए हुए है।

 

Exit mobile version