GT vs RR Highlights: राजस्थान ने पहली बार दी गुजरात को मात, हेटमायर ने गेंदबाजों को खूब धोया

GT vs RR Highlights

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के 23वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस की भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स से हुई। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल इतिहास में पहली बार गुजरात टाइटंस को हरा दिया है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर संजू सैमसन की टीम ने डिफेंडिंग चैंपियन को 3 विकेट से हराया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऐसी रही GT की पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए। टीम की शुरुआती अच्छी नहीं रही। 50 रन के अंदर दो खिलाड़ी आउट होकर पवेलियन लौट गए थे। शुभमन गिल और डेविड मिलर भी अर्धशतक से चूक गए। शुभमन 45 रन पर और डेविड मिलर 46 रन पर आउट हो गए। दोनों खिलाड़ियोंं को संदीप शर्मा ने आउट किया।

टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या भी टीम के लिए बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने 19 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 20 रन बनाकर आउट हो गए। इस तरह से टीम कुल 177 रन बना पाई।

लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की टीम

जवाब में राजस्थान ने 19.2 ओवर में सात विकेट पर 179 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। राजस्थान के लिए कप्तान संजू सैमसन ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए। उन्होंने 32 गेंद की पारी में तीन चौके और छह छक्के लगाए। शिमरॉन हेटमायर ने 26 गेंद पर नाबाद 56 रन बनाए। उन्होंने दो चौके और पांच छक्के लगाए। राजस्थान को आखिरी तीन ओवर में जीत के लिए 36 रन बनाने थे। हेटमायर, जुरेल और अश्विन ने मिलकर टीम को जीत दिला दी।

Exit mobile version