IND vs NZ 3rd T20: बारिश डाल सकती है मैच में खलल, जानिए कैसा रहेगा नेपियर का मौसम

IND vs NZ 3rd T20

IND vs NZ 3rd T20

IND vs NZ 3rd T20: तीन मैचों के टी20 सीरीज में आज तीसरा और निर्णायक मुकाबला भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना है। ये मैच नेपियर के ग्राउंड में खेला जाएगा। भारत ने दूसरा मुकाबला 65 रनों से जीतकर पहले ही 1-0 से बढ़त बना लिया है। न्यूजीलैंड के लिए ये मैच बेहद महत्वपूर्ण होगा। कप्तान केन विलियम्सन के ना होने  से न्यूजीलैंड को पहले ही झटका लग चूका है।

 

पहले दो मैच की बात करें तो पहला T20I मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। दूसरे मैच में भी बारिश ने मैच में परेशानी खड़ा किया था जिसके वजह से मैच लेट से शुरू हुआ। लेकिन ग्राउंड्समैन की कुशलता से बिना ओवर में कमी किए पूरा मैच हुआ और टीम इंडिया ने 65 रन से मुकाबला अपने नाम किया।

 

उस मैच में जीत के हीरो रहे सूर्यकुमाय यादव और दीपक हुड्डा। सूर्या ने जहां बल्लेबाजी में 51 गेंद पर 111 रन की नाबाद पारी खेली थी। वहीं गेंदबाजी में दीपक हुड्डा ने 4 विकेट लेकर न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। सूर्या का लगातार फॉर्म में होना न्यूजीलैंड के लिए जरूर खतरा बना रहेगा। हुड्डा न्यूजीलैंड के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के मामले में जसप्रीत बुमराह से आगे निकल गए।

 

सीरीज जीतने पर होगी टीम इंडिया की नजर

सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी टीम इंडिया के पास सीरीज जीतने का सुनहरा मौका है। लेकिन हार्दिक की इस कोशिश में मौसम बाधा बन सकती है। वहीं न्यूजीलैंड के लिए ये मैच जीतकर मुकाबला टाई करने का मौका होगा।

 

मौसम का हाल

मौसम की बात करें तो मंगलवार को नेपियर में शाम के वक्त 98 प्रतिशत बादल छाए रहेंगे। आर्द्रता 64 प्रतिशत रहने की उम्मीद है। वहीं तापमान की बात करें तो 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है और बारिश की बात करें तो इसकी संभावना 25 प्रतिशत है। इसलिए यह उम्मीद की जा सकती है कि फैंस को एक पूरा मैच देखने को मिलेगा।

 

Exit mobile version