दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, ठंड से मिलेगी राहत

Weather Update

Weather Update

Weather Update : उत्तर-मध्य और उत्तर-पश्चिम भारत की कई जगहों में अब कड़ाके की ठंड का प्रकोप कम हो रहा है। दिन में धूप निकलने की वजह से कोहरे से भी राहत मिल रही हैं। बीते एक सप्ताह से शीत लहर में भी कमी आई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, 23 जनवरी के आसपास पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय तक पहुंचेगा। इसलिए अब मैदानी इलाकों में तेज हवाओं (Weather Update) का सिलसिला रुक गया है। हालांकि, इस बीच देश के कई राज्यों में बारिश की संभावना हैं।

तापमान में आई वृद्धि

राजधानी दिल्ली और उसके आसपास की जगह में आज ठंड (Weather Update) से राहत मिलेगी। साथ ही दिन में धूप भी निकलेगी, जिससे तापमान में वृद्धि होगी। दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 10.6 डिग्री सेल्सियत के आसपास रहेगा। जबकि अधिकतम तापमान 23.1 डिग्री सेल्सियत रहने की संभावना हैं। बीते दिन राजधानी की कई जगहों का न्यूनतम तापमान 2.6 डिग्री सेल्सियत दर्ज किया गया था और अधिकतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियत रहा था।

इन राज्यों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले हफ्ते उत्तर भारत समेत दिल्ली-एनसीआर में बारिश हो सकती है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब और हरियाणा की कई जगहों में ठंडी हवाओं (Weather Update) के बीच हल्की से मध्य बारिश की भी आशंका हैं। बता दें कि बारिश का दौर गणतंत्र दिवस के दिन तक जारी रह सकता है। चंडीगढ़, हरियाणा और दिल्ली-एनसीआर के कई जगहों में 23 जनवरी से 26 जनवरी के दौरान हल्की से मध्य बारिश हो सकती है।

21 जनवरी से 26 जनवरी तक के बीच पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव रहेगा, जिसकी वजह से पहाड़ी इलाकों में तेज बर्फबारी (Weather Update) होने की आशंका हैं। इसके अलावा 21 और 22 जनवरी के दौरान हिमाचल प्रदेश, लद्दाख, जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड में बर्फबारी के बीच हल्की से मध्य बारिश होने की भी संभावना है।

Exit mobile version