Engineer Hema Meena : 30 हजार कमाई में खरीदी करोड़ों की संपत्ति, इंजीनियर हेमा मीणा के घर पड़ा छापा

Bhopal Engineer Hema Meena

Bhopal Engineer Hema Meena : एक आम इंसान, जिसकी महीने की कमाई 30,000 के आस पास है। अगर उसकी लाइफस्टाइल के बारे में बात की जाए तो आपको क्या लगता है उसकी जिदंगी कैसी होगी? क्या कोई हजारों की कमाई में करोड़ों का सामान खरीद सकता हैं? ये प्रश्न सोचनीय है। दरअसल, आज हम ये बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक ऐसा मामला सामने आया है, जो आपको हैरान करके रख देगा। जी हां, सही पढ़ा आपने। तो आइए जानते हैं उस केस के बारे में।

पुलिस को बहुत पहले से था शक

तो मामला ये है कि एक हेमा मीणा नामक लड़की का, जोकि पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन की प्रभारी असिस्टेंट इंजीनियर (संविदा) हैं यानी अभी परमानेंट नहीं हैं, जिनकी कमाई लगभग 30 हजार के आसपास होगी। हालांकि, भोपाल के लोकायुक्त को जानकारी मिली थी कि हेमा की कमाई इससे कहीं ज्यादा है। ऐसे में उन्होंने उनके यहां छापा मारा। गौर करने वाली बात ये है कि जब हेमा के घर पर छापा मारा गया तो छापा मारने वालों की आंखें फटी की फटी रह गई, क्योंकि उन्हें 30 हजार रुपए महीना कमाने वाली एक मामूली इंजीनियर की औकात इससे कई ज्यादा दिखाई दी और सबसे बड़ी बात कि ये है कि ये उसकी कोई खानदानी दौलत नहीं हैं, न ही उसकी कोई लौटरी लगी है और न ही उसने अपनी कड़ी मेहनत से ये पैसा कमाया है।

दरअसल, ये पैसे उसने एक कमरे में बैठकर अपने शातिर दिमाग से कमाए है। आपको बता दें कि लोकायुक्त की जिस टीम ने मीरा (Bhopal Engineer Hema Meena) के घर में छापा मारा है। उसी टीम के एक अधिकारी ने बताया कि- ”हेमा मीणा हाउसिंग कॉर्पोरेशन भोपाल में असिस्टेंट इंजीनियर के रूप में काम करती हैं। साल 2020 में उनके खिलाफ शिकायत मिली थी कि वह रिश्वत लेती है। साथ ही इसकी भी जानकारी मिली थी कि वह आय से बहुत ज्यादा संपत्ति अर्जित कर चुकी हैं।” इसके आगे उन्होंने बताया कि, ”जब हमारी टीम को इस बारे में पता चला था, तभी से हम उनकी निगरानी कर रहे है और जब जांच में शिकायत सही पाई गई तो फिर हमने उनके खिलाफ केस दर्ज किया और अब छापा मारा।”

करोड़ों के महल में रहती है हेमा

मिली जानकारी के मुताबिक, हेमा मीणा (Bhopal Engineer Hema Meena) भोपाल के निकट एक गांव बिलखिरिया में रहती हैं। उसने वहां पर अपने पिता के नाम पर 20 हजार वर्गफुट जमीन खरीदी थी। हालांकि, आज वहां पर उसने करोड़ों रुपए खर्च करके आलीशान महल बनवा रखा है। इसके अलावा उसके नाम पर भोपाल, रायसेन और विदिशा के विभिन्न गांवों में बेहिसाब जमीन है। जहां उन्होंने खेती का पूरा बंदोबस्त कर रखा है। साथ ही हेमा ने 30 लाख रुपये का टीवी सेट,  महिंद्र थार, 10 महंगी गाड़ी, हार्वेस्टर, धान बुवाई मशीन और ट्रैक्टर आदि खेती के कई उपकरणों पर भी इनवेस्टमेंट किया हुआ था। वहीं अपने खेतों में उन्होंने  गिर नस्ल की 70 गायें, महंगी नस्ल के 65 श्वान (कुत्ते) भी पाल रखी है।

हेमा के घर पर छापे में साढ़े 10 लाख का सोना, 8 हजार की चांदी, 70 हजार रुपये नकद, तीन डिजिटल वीडियो रिकार्डर (डीवीआर) और महंगी शराब की बोतलें भी बरामद की गई हैं। आपको बता दें कि अभी तक हुई जांच में सिर्फ ये पता चला है कि हेमा के पास लगभग 5 से 7 करोड़ रुपए की जायदाद और संपत्तियां हैं। इसके अलावा आगे की जानकारी छापामारी की कार्रवाई पूरी होने के बाद पता चलेगी।

यह भी पढ़ें- दास्तान ए गुड्डू मुस्लिम : अतीक अहमद का गुर्गा कैसे बना ‘बमबाज’, जानिए क्यों अब तक है फरार?

Exit mobile version