IND vs BAN: टीम इंडिया के हारने का कारण राहुल का कैच नहीं, ये है असली वजह

Rahul blog image 1

रविवार को भारत बनाम बांग्लादेश का मैच शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला गया। उस मैच में जो कुछ भी हुआ उसकी कल्पना किसी ने नहीं की होगी। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी में फेल रही फिर बाद में गेंदबाजी भी पिछले मैचों की तरह साधारण रही। धुरंधरों से सजी टीम इंडिया वनडे में 200 रन भी नहीं बना पाई। टीम इंडिया को मिली हार के बाद सुनील गावस्कर ने बताया कि आखिर टीम इंडिया के हार की असली वजह क्या रही ?

हार की वजह क्या सिर्फ राहुल ?

यूं तो मैच हारने के और भी कई कारण है लेकिन सभी का गुस्सा केएल राहुल पर दिख रहा है। केएल राहुल हर जगह ट्रेंड कर रहे हैं। मैच में राहुल बांग्लादेश के बल्लेबाज मिराज का जो कैच ड्रॉप किया उसको लेकर फैंस और यहां तक की कप्तान रोहित शर्मा भी उस वक्त अपने गुस्से को रोक नहीं पाए थे।

सुनील गावस्कर टीम इंडिया से नाराज

सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क से बात करते हुए सुनील ने कहा कि निश्चित रूप से हम उस कैच के बारे में सोच रहे हैं क्योंकि वह आखिरी विकेट था और वहां मैच खत्म हो सकता था। लेकिन तथ्य यह है कि भारत ने 186 रन बनाए थे। मुझे लगता है इस बारे में सोचने की जरुरत है।

उन्होंने आगे कहा कि यदि आप बांग्लादेश जैसी टीम के सामने में प्रति ओवर 4 रन बनाने का लक्ष्य देंगे तो उन पर दबाव खुद ब खुद हट जाएगा। उनके लिए मुश्किल पैदा कीजिए।

चयनकर्ताओं के लिए सबसे बड़ी समस्या

टीम इंडिया ने 2023 वनडे विश्व कप के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है जो भारत में ही खेला जाएगा। अगले नौ महीनों के दौरान भारत टूर्नामेंट के लिए अपने संभावित 15 खिलाड़ियों को देखने वाला है। चयनकर्ताओं के लिए सबसे बड़ी समस्या रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल और शुभमन गिल के बीच विश्व कप के लिए सलामी बल्लेबाजों को चुनना होगा।

 

Exit mobile version