2024 लोकसभा चुनाव को लेकर राहुल गांधी का बड़ा दावा, कहा- विपक्ष बीजेपी को हरा देगा, नतीजे चौंकाएंगे

rahul gandhi america

अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार ऐसे बयान दे रहे हैं, जो देश में सुर्खियों में बने हुए हैं। वो लगातार भारत की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमले बोल रहे हैं। अब वॉशिंगटन में नेशनल प्रेस क्लब में कई सवालों के जवाब देते हुए राहुल गांधी ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है। राहुल ने इस दौरान बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए विपक्ष के एकजुट होने पर भरोसा जताया।

“जमीन पर बहुत कुछ हो रहा है…”

एक बयान में राहुल गांधी ने कहा कि मुझे लगता है कि कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव 2024 में बहुत अच्छा करेगी और लोगों को चौंका देगी। गणित लगा लीजिए, विपक्ष अपने दम पर एकजुट होकर बीजेपी को हरा देगा। उन्होंने कहा कि भारत में विपक्ष एकजुट है, जमीन पर बहुत कुछ हो रहा है। ये सरकार के खिलाफ छिपा हुआ अंडरकरेंट है जो अगले चुनाव में लोगों को चौंका देगा। चुनाव में एक साल से भी कम समय बचा है और कांग्रेस अन्य विपक्षी दलों के साथ लगातार बात कर रही है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका में दिए राहुल के बयानों पर फिर शुरू हुआ बवाल, BJP नेताओं ने घेरा, पूछा- आखिर उनकी यात्रा का मकसद क्या होता है?

मुस्लिम लीग को लेकर दिया बड़ा बयान

इसके अलावा कांग्रेस नेता ने और भी मुद्दों पर अपनी राय रखी। राहुल गांधी ने मुस्लिम लीग को लेकर बड़ा बयान दिया है, जो सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोर रहा हैं।  राहुल ने मुस्लिम लीग को एक ‘पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष पार्टी बताया है। केरल में मुस्लिम लीग के साथ कांग्रेस के गठबंधन पर एक सवाल पर राहुल गांधी ने कहा, “मुस्लिम लीग पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष पार्टी है। इसमें गैर-धर्मनिरपेक्ष कुछ भी नहीं है। मुझे लगता है कि व्यक्ति (संवाददाता) ने मुस्लिम लीग का अध्ययन नहीं किया है।”

संसद सदस्यता रद्द होने पर बोले राहुल

अमेरिका के अपने इस दौरे के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते नजर आ रहे हैं। वे लगातार कह रहे हैं कि भारत में विपक्ष संघर्ष कर रहा है। संस्थाओं पर कब्जा है। इसके अलावा राहुल कई बार भारत जोड़ो यात्रा के किस्से भी लगातार साझा कर रहे हैं। इसके अलावा राहुल ने अमेरिका में अपनी लोकसभा सदस्यता रद्द होने का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा था कि मैं शायद भारत में मानहानि मामले में सबसे ज्यादा सजा पाने वाला व्यक्ति हूं। मैंने कभी सोचा नहीं था कि कभी ऐसा कुछ होगा। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि लेकिन मुझे लगता है कि अब मेरे पास बड़ा अवसर है। शायद उस अवसर से बड़ा जो मुझे संसद में बैठकर मिलता।

Exit mobile version