IND vs SL ODI: जीताऊ पारी खेलने के बाद इमोशनल हुए राहुल, बोले- “जो टीम चाहेगी वो मैं …..”

KL Rahul

KL Rahul

IND vs SL ODI: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों का वनडे सीरीज खेला जा रहा है। भारत ने लगातार दो मुकाबले जीतकर सीरीज अपने नाम कर चूका है। पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने 67 रनों से जीत दर्ज की तो वहीं दूसरे मुकाबले में भारत ने 4 विकेट से जीत हासिल की। इस तरह से भारतीय टीम ने सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में केएल राहुल ने धीमी परंतु एक महत्वपूर्ण पारी खेली। कोलकाता के इर्डन गार्डन मैदान पर राहुल ने अर्धशतक जड़ा और भारत की जीत में अहम योगदान दिया।

मैच के बाद राहुल मीडिया से मुखातिब हुए। मैच विनिंग पारी के बाद केएल राहुल ने अपनी बल्लेबाजी क्रम को लेकर एक बयान दिया। उन्होंने कहा कि टीम जो कहेगी उसे हमें स्वीकार करना चाहिए। उन्होंने कहा-

मेरी टीम को मैच जिताने में मदद करने वाली कोई भी भूमिका मेरा कम्फर्ट जोन है। खेलना ज्यादा जरूरी है, ये मायने नहीं रखता कि आप कौन-से नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे है। जब से मैंने भारतीय टीम में खेलना शुरू किया है, मैं इसके बारे में सोच रहा हूं। मैंने अपने पहले टेस्ट मैच में मैंने नंबर 6 पर खेला, विश्व कप में मैंने नंबर पर 4 और 5 पर खेला है। मैंने वास्तव में अलग-अलग चुनौतियों का सामना किया।

मैं दबाव में अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करता हूं और इससे मुझे विराट या रोहित हर किसी की कप्तानी में मदद मिलती है। मैंने हर भूमिका का लुत्फ उठाया। इससे मुझे खुद को और अपनी बल्लेबाजी को समझने में मदद मिलती है। कंफर्ट जोन से बाहर आने के लिए ये बदलाव होना जरूरी है। क्रिकेट जैसे खेल में आपको सभी चुनौतियों के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए। टीम जो चाहेगी उसका फैसला आपको स्वीकार करना चाहिए।

राहुल के वनडे करियर का सबसे धीमा अर्धशतक

बता दें कि राहुल ने दूसरे वनडे में 93 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। ये उनके वनडे करियर का सबसे धीमा अर्धशतक रहा। इससे पहले राहुल ने 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 71 गेंदों में अर्धशतक लगाया था। खराब फॉर्म में चल रहे राहुल ने इस मैच में टीम इंडिया को जीत दिलाकर ही दम लिया और आलोचकों को करारा जवाब दिया। उनकी पारी धीमी रही, लेकिन कारगर साबित हुई।
Exit mobile version