Rachael Haynes को मिली बड़ी जिम्मेदारी, अडानी ग्रुप ने एक बार फिर से मनवाया अपना लोहा

Rachael Haynes

अडानी ग्रुप ने एक बार फिर से अपना लोहा मनवाया है। पहले वुमन प्रीमियर लीग से जुड़ी फ्रेंचाइजी गुजरात जायंट्स को अडानी स्पोर्ट्सलाइन ने 1289 करेाड़ रुपये में खरीदा और अब एक से बढ़कर एक धुरंधरों को टीम के लिए नई जिम्मेदारी सौंप रहे हैं। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया की राचेल हेन्स को महिला प्रीमियर लीग टीम गुजरात जायंट्स का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। वहीं तुषार अरोठे टीम के बल्लेबाजी कोच होंगे जबकि भारत के पूर्व स्पिनर नूशिन अल खदीर गेंदबाजी कोच बनेंगे।

The Coaching Staff of the #GujaratGiants #WPL team looks 🤩

Rachael Haynes ➡️ 6 World Titles
Nooshin Al Khadeer ➡️ India Women’s U-19 WC winning coach
Tushar Arothe ➡️ Ex India women’s team coach
Gavan Twining ➡️ New South Wales women’s team coach#GarjegaGujarat https://t.co/ZVw7dYbeqs

— Gujarat Giants (@GujaratGiants) February 3, 2023

फ्रैंचाइजी के पास एक से बढ़कर एक धुरंधर

मालूम हो कि अडानी स्पोर्ट्सलाइन ने मिताली राज को पहले टीम के सलाहकार के रूप में साइन अप किया गया था। नूशिन भारत की अंडर 19 टीम के मुख्य कोच भी थे। इस टीम ने पिछले सप्ताह विश्व कप जीता था। वहीं अरोठे भारतीय महिला टीम के पूर्व मुख्य कोच थे। ये कोच उस स्टाफ में शामिल होंगे, जिसका नेतृत्व महिला क्रिकेट की दिग्गज मिताली राज करेंगी, वह टीम की मेंटर हैं।

मेंटर मिताली राज की रह चुकी हैं बेस्ट कॉम्पिटिटर

मिताली राज ने फ्रेंचाइजी द्वारा जारी एक बयान में कहा, “राचेल हेन्स, नूशिन अल खदीर, तुषार अरोठे और गावन ट्विनिंग निश्चित रूप से टीम के प्रदर्शन को बेहतर बनाएंगे। उन्होंने न केवल अपनी भूमिकाओं में खुद के लिए एक जगह बनाई है, बल्कि बेहतरीन प्रदर्शन टीम के लिए प्रेरणा बनेंगी।”

वहीं इस मौके पर हेन्स ने कहा, “महिला प्रीमियर लीग क्रिकेट के लिए एक रोमांच है। मिताली राज के साथ काम करना कुछ ऐसा है जिसका मैं इंतजार कर रही हूं।”

 

हेंस का करियर रहा है शानदार

गौरतलब हो कि पिछले साल के अंत में हेन्स ने शानदार अंतरराष्ट्रीय करियर और घरेलू और क्लब करियर से संन्यास ले लिया। हेन्स महिला बिग बैश लीग में सिडनी थंडर के लिए भी खेल चुकी हैं। बाएं हाथ की बल्लेबाज हेंस ने छह विश्व चैंपियनशिप खिताब जीते थे, जबकि वह 2017-2022 तक टीम की उप-कप्तान भी रही थीं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के 2018 और 2020 टी-20 विश्वकप जीत में योगदान भी दिया था।

 

Exit mobile version