FIFA WC 2022: कपड़ों को लेकर कतर ने किया नियमों में बदलाव, उल्लंघन पड़ेगी भारी

FIFA WC 2022

FIFA WC 2022

FIFA World Cup: फीफा वर्ल्ड कप का वार्म-अप मैच अब समाप्ति की ओर है। 20 नवंबर से फुटबॉल विश्व कप का मुकाबला शुरू हो जाएगा। मैच के दौरान फैंस का बेबाक अंदाज ही असली मज़ा देता है। फैंस अपने मैच के पलों को पूरी मस्ती के साथ इंजॉय करते हैं। हाथ में बियर के ग्लास और कपड़े पहनने से लेकर हर तरह की आजादी ही फीफा वर्ल्ड कप का माहौल बनाती है। इस फीफा वर्ल्ड कप में कई बदलाव देखने को मिल रहें हैं। अब फैंस पहले जैसा मस्ती नहीं कर पाएंगे।

 

दरअसल, कतर में हो रहे इस टूर्नामेंट में कई चीजों को लेकर पाबंदिया लगाई गईं हैं जो कि फीफा वर्ल्ड कप के दौरान फैंस को परेशान करती रहेंगी। सबसे अहम पाबंदी यहां महिलाओं के कपड़ों को लेकर है। इस बार मैच के दौरान महिलाएं ऐसे कपड़े नहीं पहन सकती हैं, जो बॉडी को एक्सपोज करते हो। ऐसे कपड़े पहनने पर यहां जेल भेजने तक का नियम है।

 

आपको बता दें कि फीफा वर्ल्ड कप वेबसाइट पर कतर में पहनावे को लेकर विदेश फैंस को सलाह दी गई है। कतर फीफा वर्ल्ड कप के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर नियाज़ अब्दुलरहिमन की एक टिप्पणी ने ये डर और बढ़ा दिया है। नियाज़ ने कहा है, ‘हमारे पास स्टेडियम की हर सीट का क्लीयर व्यू देखने के लिए हाई रिजोल्यूशन कैमरे हैं। दर्शकों की गतिविधियां रिकॉर्ड रहेंगी। अगर कुछ होता है तो मैच के बाद यह रिकॉर्डिंग जांच के दौरान इस्तेमाल की जाएगी।’

 

कतरी महिलाएं आमतौर पर ‘अबाया’ पहनकर ही बाहर निकलती हैं। हालांकि विदेशों से आई महिला फैंस को यह पहनना जरूरी नहीं है लेकिन उन्हें अपने कंधे से लेकर घुटने तक के शरीर को पूरी तरह से ढके रखना होगा। कतर आ रही महिलाओं को यह भी ध्यान रखना होगा कि वह किसी तरह के टाइट कपड़े न पहनें। वैसे केवल महिलाएं ही नहीं पुरुषों को भी सार्वजिनक स्थानों पर अपने कंधे से लेकर घुटने तक के शरीर को ढक कर रखना होगा।

 

Exit mobile version