हाई कोर्ट का सवाल: जब अमृतपाल सिंह भागा, तब क्या कर रही थी 80 हजार पुलिस?

amritpal singh

खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह अब तक पुलिस के हाथ नहीं लग पाया है। भगोड़ा घोषित हो चुका अमृतपाल सिंह लगातार फरार चल रहा है। पुलिस उसे पकड़ने के लिए काफी कोशिशें कर रही हैं, हालांकि सफलता उनके हाथ नहीं लग पा रही। वो हर किसी को चकमा देकर कहां छिपा हुआ, इसकी जानकारी नहीं मिल पा रही है।

हाई कोर्ट ने खड़े किए सवाल

इस मामले को लेकर अब पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने राज्य सरकार और पंजाब पुलिस ने बड़े सवाल खड़े कर दिए। हाई कोर्ट ने सख्त लहजे से फटकार लगाते हुए पूछा कि 80 हजार पुलिसकर्मी होने के बावजूद अमृतपाल कैसे फरार हो गया?

हाईकोर्ट ने सवाल किया कि जब अमृतपाल देश की सुरक्षा के लिए खतरा था, तो सरकार अब तक क्या कर रही थी? वे हथियारों के साथ घूम रहे थे। इतनी पुलिस होने के बावजूद भी वह फरार होने में कैसे कामयाब हो गया। तब राज्य की 80 हजार पुलिस क्या कर रही थी, जब देश की सुरक्षा खतरे में है। सरकार ने इस पर जवाब दिया कि सरकार कई पहलुओं को देख कर कार्रवाई कर रही है, जिससे राज्य की कानून-व्यवस्था भी न बिगड़े। हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई चार दिन के लिए टाल दी है।

यह भी पढ़ें: नशा मुक्ति केंद्र की आड़ में ये खौफनाक प्लान तैयार कर रहा था Amritpal Singh…खुफिया रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा

अमृतपाल सिंह पर लगा NSA

अमृतपाल मामले में ताजा अपडेट ये है कि खालिस्तानी समर्थक के खिलाफ पंजाब पुलिस ने NSA लगा दिया है। NSA के तहत गिरफ्तार करने के बाद चार या पांच दिन तक कोर्ट में पेश करना जरूरी नहीं होता है। इसके अलावा अमृतपाल की NRI पत्नी किरणदीप कौर और परिवार के बैंक खातों, मूवमेंट और संबंधों की जांच की जा रही है। बता दें कि जांच के लिए अमृतपाल के 500 करीबियों की लिस्ट तैयार की गई है।

गौरतलब है कि पुलिस ने बीते शनिवार से अमृतपाल सिंह और उसके ग्रुप के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू किया है। अब तक अमृतपाल सिंह के 112 समर्थकों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। इतना ही नहीं अमृपाल के ड्राइवर और चाचा ने पंजाब पुलिस के सामने आत्मसमर्पण भी कर दिया है।

Exit mobile version