प्रोड्यूसर गिडवानी ने कॉमेडियन वीर और नेटफ्लिक्स के खिलाफ दर्ज कराई FIR, जानिए क्या है वजह

FIR register against Comedian Vir Das & Netflix : सोशल मीडिया पर अपने वीडियो से लोगों का दिल जीतने वाले कॉमेडियन वीर दास की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रहीं है। यूट्यूब पर उनकी वीडियो आते ही वायरल हो जाती हैं। लेकिन अब एक वीडियो की वजह से वह मुश्किलों में फंस गए हैं। मुंबई पुलिस ने कॉमेडियन वीर दास, उनके दो अन्य साथी और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। ये कार्रवाई एक निर्माता की शिकायत के बाद की गई।

किस मामले में दर्ज कराई एफआईआर .?

थिएटर प्रोड्यूसर अश्विन गिडवानी ने मुंबई में एफआईआर दर्ज कराई है। अश्विन ने पुलिस को बताया कि अक्तूबर 2010 में उनकी कंपनी ने वीर दास के साथ एक शो के निर्माण के संबंध पर हस्ताक्षर किए थे। लेकिन जनवरी 2020 में नेटफ्लिक्स पर आए वीर दास के नए शो के प्रोमो का कंटेंट उनके उसी शो से मेल खाता है। बता दें कि गिडवानी की शिकायत के आधार पर अब दास, दो अन्य व्यक्ति और नेटफ्लिक्स के खिलाफ कॉपीराइट अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। हालांकि अभी तक इस मामले में किसी भी व्यक्ति को गिरफ्तार नहीं किया गया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रहीं है।

अपने बजाव में वीर ने क्या कहा .?

इससे पहले सोमवार को दक्षिणपंथी समूह हिंदू जनजागृति समिति ने दास के खिलाफ बेंगलुरु में एफआईआर दर्ज कराई थी और बेंगलुरु पुलिस से उनके शो को रद्द करने की मांग की थी। दक्षिणपंथी समूह ने वीर पर आरोप लगाया था कि वह अपने शो में हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करते है। जिसके बाद कॉमेडियन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके कहा था कि वह देश के अपमान करने के इरादे से कभी भी कुछ भी नहीं बोलते।

Exit mobile version