Ranji Trophy: पृथ्वी शॉ ने चयनकर्ताओं को दिया करारा जवाब, जड़ा दोहरा शतक

prithvi shaw double century in Ranji

prithvi shaw double century in Ranji

Ranji Trophy: आईपीएल में दिल्ली की ओर खेलने वाले युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने राष्‍ट्रीय चयनकर्ताओं को करारा जवाब दिया है। दरअसल, इस युवा बल्लेबाज ने रणजी मैच में दोहरा शतक सिर्फ 235 गेंदों में बनाया। मुंबई के तरफ से ओपनिंग करते हुए पृथ्‍वी शॉ ने मंगलवार को काफी आसानी से ये कारनामा किया। रणजी ट्रॉफी के ऐलीट ग्रुप मैच में असम के खिलाफ शॉ ने पहले 107 गेंदों में शतक पूरा किया। इस दौरान दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 15 चौके व एक छक्‍का जमाया। ये उनका फर्स्‍ट क्‍लास करियर का 12वां शतक है।

prithvi shaw double century in Ranji

शॉ-मुशीर के बीच शतकीय साझेदारी

असम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए शॉ तथा मुशीर खान ने शानदार शुरुआत दिलाई। शॉ ने न सिर्फ तेजतर्रार पारी खेली बल्कि  के साथ 123 रन की शतकीय साझेदारी करके मुंबई को काफी अच्छे पोजीशन पर पहुंचाया। शॉ ने अपना पहला शतक जमाया और इसे पूरा करने के लिए केवल 107 गेंदें ली।

prithvi shaw double century in Ranji

मुझे जो भी मौका मिलेगा, मैं उसमें अपना सर्वश्रेष्‍ठ दूंगा- पृथ्वी शॉ

पृथ्‍वी शॉ का फॉर्म शानदार रहा है। उन्होंने मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी काफी अच्छा परफॉर्म किया था। पृथ्‍वी शॉ के हवाले से मिड-डे ने कहा था, ‘मैं निराश हूं। मैं रन बना रहा हूं, कड़ी मेहनत कर रहा हूं, लेकिन मौका नहीं मिल रहा है। मगर ठीक है। जब राष्‍ट्रीय चयनकर्ताओं को महसूस होगा कि मैं तैयार हूं, तो वो मुझे मौका देंगे। मुझे जो भी मौका मिलेगा, मैं उसमें अपना सर्वश्रेष्‍ठ दूंगा और अपनी फिटनेस को उच्‍च स्‍तर पर बनाकर रखूंगा।’

ख़बर लिखे जाने तक शॉ 218 रन बनाकर खेल रहे हैं जिसमें उन्होंने 86.51 के स्ट्राइक रेट से 31 चौके और 1 छक्के लगाएं हैं। वहीं, अजिंक्य रहाणे भी काफी अच्छे लय में है और अर्धशतक बनाकर खेल रहें हैं।

Exit mobile version