PM Modi in Rajasthan: 5500 करोड़ की सौगत लेकर राजस्थान आए प्रधानमंत्री मोदी, पिछले 8 महीने में ये है पांचवां दौरा

pm modi in rajasthan

एक तरफ कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान का दिन है। तो दूसरी ओर राजस्थान में भी विधानसभा चुनाव से पहले सियासत तेज होती नजर आ रही है। राजस्थान में एक बार फिर कांग्रेस vs कांग्रेस के बीच लड़ाई तेज हो गई। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच जुबानी जंग जारी हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी राजस्थान के दौरे पर पहुंच चुके हैं। पिछले आठ महीनों में ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पांचवां राजस्थान दौरा हैं।

राजस्थान की जनता को देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान दौरे के तहत नाथद्वारा पहुंच गए। इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राज्यपाल कलराज मिश्र ने उनका स्वागत किया है। इस दौरान पीएम श्रीनाथजी मंदिर पहुंचे। जब वो मंदिर पहुंच रहे थे तब उस वक्त रास्ते में लोग उनकी गाड़ी पर फूल बरसा रहे थे। पीएम मोदी ने श्रीनाथजी मंदिर में मत्था टेका और पूजा-अर्चना की है। मंदिर के बाहर लोगों का जमावड़ा लगा था।

Amid chants of Modi..Modi…Warm welcome to PM ⁦@narendramodi⁩ in #Nathdwara, #Rajasthan. pic.twitter.com/IxgGv6pCdp

— Anand Prakash Pandey (@anandprakash7) May 10, 2023

आपको बता दें कि आज प्रधानमंत्री अपने इस राजस्थान दौरे के दौरान पीएम मोदी जनता के लिए करीब 5500 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की सौगात लेकर आए हैं। इससे पहले जब प्रधानमंत्री राजस्थान आए थे, तो उन्होंने राज्य को पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का तोहफा दिया था। उन्होंने दिल्ली-जयपुर-अजमेर वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी। अब एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी राजस्थान की जनता के लिए अपना पिटारा खोलने वाले हैं।

राजसमंद जिले के नाथद्वारा के दामोदर स्टेडियम में पीएम मोदी कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी उदयपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे और आबू रोड स्थित ब्रह्म कुमारियों के शांतिवन परिसर का भ्रमण  करेंगे। वह वहां एक सुपर स्पेशलिटी चैरिटेबल ग्लोबल हॉस्पिटल की भी आधारशिला रखेंगे। पीएम मोदी राजसमंद और उदयपुर में दो लेन में अपग्रेड के लिए सड़क निर्माण परियोजनाओं की भी आधारशिला रखेंगे।  साथ ही वे विशाल जनसभा को संबोधित भी करेंगे। इस दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी मंच पर मौजूद रहेंगे।

राजस्थान में सियासी हलचल तेज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ये दौरा ऐसे समय में हो रहा है, जब राजस्थान का सियासी पारा अपने चरम पर पहुंचता जा रहा है। सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस नेता सचिन पायलट के बीच तकरार बढ़ती चली जा रही है। हाल ही में अशोक गहलोत ने एक बड़ा बयान देते हुए ये दावा किया था कि 2020 में जब राजस्थान में राजनीतिक संकट आया था और उनकी सरकार खतरे में थी, तो पूर्व मुख्यमंत्री और BJP नेता वसुंधरा राजे सिंधिया ने उनकी सरकार बचाई थी। इसके बाद बीते ही दिन सचिन पायलट ने उनके इस बयान को लेकर तंज कसते हुए कहा कि गहलोत की नेता सोनिया गांधी नहीं बल्कि वसुंधरा राजे हैं। इसके साथ ही पायलट ने ये भी ऐलान किया कि वसुंधरा सरकार के दौरान हुए भ्रष्टाचार की जांच की अपनी मांग को लेकर 11 मार्च को जन संघर्ष पदयात्रा निकालने का ऐलान किया है। इससे पहले पायलट अपनी ही सरकार के खिलाफ अनशन पर भी बैठ चुके हैं। पीएम मोदी से एक दिन पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी राजस्थान पहुंचे हैं। इन सब सियासी हलचल के बीच राजस्थान की राजनीति क्या मोड़ लेती है, ये देखना दिलचस्प रहने वाला है।

Exit mobile version