मुरैना के पुजारी ने Covid-19 से बचने के लिए शुरू की अनोखी पहल, भक्तों से करी ये विशेष अपील

Morena Priest unique initiative to reduce risk of Covid-19

Morena Priest unique initiative to reduce risk of Covid-19

Morena Priest unique initiative to reduce risk of Covid-19 : दुनिया में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। चीन, जापान और तिब्बत आदि देशों में तो तोजना वायरस (Corona Virus) से कई लोगों की जान जा रहीं है। ऐसे में भारत सरकार ने भी कोरोना को लेकर अलर्ट जारी किया है। सरकार ने सभी लोगों को अपना बचाव करने की सलाह दी हैं। हालांकि, कई लोगों में अभी कोरोना का डर है।

हर एक गांव में सुनाई दे रही है सीताराम की धुन

मध्य प्रदेश के चंबल अंचल में मुरैना जिला आता है, जहां करह धाम के संत पटिया बारे बाबा के पुजारी ने कोरोना महामारी (Corona Pandemic) से बचने के लिए एक अनोखी पहल शुरू की है। बता दें कि महंत देशबंधु महाराज, गांव-गांव जाकर प्रत्येक घर में रामायण पाठ यानी सीताराम धुन का जप करने की अपील कर रहें है। बाबा देशबंधु का कहना है कि, आने वाले वक्त में देश में एक बार फिर कोरोना का विस्पोट होगा, जिससे बचने के लिए घर-घर में सीताराम की धुन चलानी जरूरी है।

महाराज की अपील पर, आम जन अपने-अपने घरों की छत पर हरमोनियम, ढोलक, मंजीरों और लाउडस्पीकर लगाकर सीताराम धुन का आयोजन कर रहें हैं, जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं, छोटे बच्चे और बुजुर्ग शामिल हो रहें है। हालांकि, धुन की समाप्ति के बाद विशाल भंडारे, कन्या भोज या प्रसादी वितरण का भी आयोजन किया जा रहा हैं। बता दें कि महंत की अपील के बाद मुरैना जिले के साथ-साथ चम्बल अंचल के हर गांव में 24 घंटे सीताराम-सीताराम की धुन बजाई जा रही हैं।

Exit mobile version