Price Hike: दाल, चावल, आटा जैसी रोजमर्रा की चीजों के दाम बढ़े

Price Hike

Price Hike

Price Hike: देशभर में तेजी से बढ़ रही महंगाई की चोट से आम आदमी को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है। कोरोना काल के बाद से महंगाई का और भी बुरा हाल हो गया है। ऐसे में डेली यूज होने वाली वस्तुओं की कीमतों में भी भारी तेजी देखने को मिल रही है। कंज्यूमर अफेयर्स की वेबसाइट के अनुसार डेली यूज की वस्तुओं जैसे चावल, दाल, आटा इत्यादी की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है।

चावल, आटा और दाल जैसी रोजमर्रा की चीजों में हुआ इजाफा

अगर आज से पिछले एक साल में रोजमर्रा की चीजों की बात की जाए तो चावल, दाल और आटा के कीमतों में चार से पांच रुपए तक का इजाफा दर्ज किया गया है। चावल जो आज से एक साल पहले 35.5 रुपए से 38.33 रुपये प्रति किलो हो गया है। इसके अलावा अगर दाल की बात करें तो दाल 103.8 रुपए प्रति किलो से 112.68 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गया है। वहीं आटे की कीमत 31.4 रुपये प्रति किलो से 36.93 रुपये प्रति किलो पर आ गया है।

 

ऐसे में देखा जाए तो ये बढ़ती महंगाई लोगों के जीवन शैली पर काफी असर डाल रही है। हालांकि सरकार ने लोगों की सहजता के लिए कई सरकारी स्कीम को लॉन्च किया है, लेकिन अभी भी कई वर्ग के लोग उन स्कीमस का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं। ऐसे में सवाल आता है कि आखिर कब तक आम आदमी इस महंगाई की मार को सहता रहेगा।

 

Exit mobile version