भारत में लॉन्च हुई Pravaig Defy ईवी, सिंगल चार्ज में पहुंचा देगी Delhi से Amritsar

PRAVAIG

बेंगलुरू स्थित इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी Pravaig ने इंडियन मार्केट में अपने पहले इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च कर दिया है।  इस कार को कंपनी ने कई एडवांस्ड फीचर्स के साथ उतारा है। जिसकी शुरूआती कीमत 39 लाख 50 हजार एक्स-शोरूम दिल्ली है। इस ईवी का प्रोडक्शन अगले साल के मध्य में शुरू होगा। हम इस लेख में आप लोगों को इस इलेक्ट्रिक कार की ड्राइविंग रेंज, कीमत और इस गाड़ी में दी गई खासियतों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

Pravaig Defy के फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के केबिन की बात करें तो इसमें कई एडवांस सुवाधाएं देखने को मिलेंगी जिसमें एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डेविएलेट ऑडियो सिस्टम, एक एयर प्यूरीफायर, USB चार्जिंग पोर्ट, वायरलेस फोन चार्जिंग, साथ ही पीछे बैठे यात्रियों के लिए एक अलग से टचस्क्रीन आदि शामिल है।

Pravaig Defy इलेक्ट्रिक SUV में शार्प LED हेडलैम्प्स, स्ट्रॉन्ग कैरेक्टर लाइन्स, बड़ा रूफ माउंटेड स्पॉइलर, ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग और मल्टी-स्पोक एलॉय व्हील्स दिए गए हैं। वहीं कंपनी ने खुलासा किया कि इलेक्ट्रिक एसयूवी में 1,215 एमएम का लेगरूम और 1,050 एमएम का हेडरूम मिलेगा। कंपनी का दावा है कि Pravaig Defy इलेक्ट्रिक SUV में 234mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है।

पावर और टॉप स्पीड

इस इलेक्ट्रिक SUV में 90.2 kWh की बैटरी पैक लगी हुई है जो 402 बीएचपी की पॉवर और 620 Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। Pravaig Defy इलेक्ट्रिक SUV में 90.2 kWh की बैटरी पैक लगी हुई है जो 402 बीएचपी की पॉवर और 620 Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

कंपनी ने अपनी इस एसयूवी को 11 अलग-अलग रंगों में ग्राहकों के लिए उतारा है, हल्दी येलो, एंपीरियर पर्पल, शनि ब्लैक, मून ग्रे, 5.56 ग्रीन, वरमीलियन रेड, लिथियम, सयिाचिन ब्लू, काजीरंगा ग्रीन, Bordeaux और हिंदीगो।

 

 

Exit mobile version