अनार में होते हैं कैंसर को खत्म करने वाले गुण, रिसर्च में हुआ खुलासा

Pomegranate reduce Cancer risk

Pomegranate reduce Cancer risk

Pomegranate reduce Cancer risk : अनार को फलों में बेशकीमती, स्वादिष्ट और कई पोषक तत्वों से भरपूर माना जाता हैं। कई बीमारियों से छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से इसके सेवन की सलाह दी जाती है। रोजाना इसका सेवन करने से शरीर को कई पोषक तत्व मिलते हैं। साथ ही विटामिन-ए, सी और ई की कमी दूर होती हैं। इसके अलावा ब्लड प्रेशर, डाइजेशन, शरीर को हाइड्रेट, इम्यूनिटी और याददाश्त आदि को दुरुस्त करने के लिए भी अनार का सेवन किया जाता हैं।

हाल ही में की गई रिसर्च में पाया गया है कि अनार (Pomegranate reduce Cancer risk) में कई ऐसे गुण पाए जाते हैं जिनसे कैंसर के होने का जोखिम कम होता है।

विभिन्न कैंसर से करता है बचाव

अनार पर ये अध्ययन अमेरिकन नेशनल लाइब्रेरी ऑफ मेडिसीन ने किया है। अनार में कीमथेरेप्यूटिक, कीमोप्रिवेंटिव, एंटीऑक्सीडेंट्स और एंटी-ट्यूमरजेनिक गुणों की भरपूर मात्रा पाई जाती हैं। इसके अलावा इसमें एंटी-प्रोलीफेरेटिव, एंटी-इंफ्लामेटरी और कैंसर के ट्यूमर को खत्म करने वाले गुण पाए जाते है। अनार (Pomegranate reduce Cancer risk) में मौजूद इन तमाम कंपाउंड से स्किन, ब्रेस्ट, लंग्स और कोलोन कैंसर के ट्यूमर का जोखिम कम होता हैं। साथ ही इनसे (Pomegranate reduce Cancer risk) बचाव भी करता है।

अनार खाने के अनगिनत फायदे

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version