अमेरिका में दिए राहुल के बयानों पर फिर शुरू हुआ बवाल, BJP नेताओं ने घेरा, पूछा- आखिर उनकी यात्रा का मकसद क्या होता है?

rahul gandhi statement in america

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस वक्त अमेरिका के दौरे पर हैं। राहुल मंगलवार को अमेरिका पहुंचे। इस दौरान उन्होंने फिर कुछ ऐसी बातें कह दी, जिस पर अब देश की राजनीति में बवाल खड़ा होता नजर आ रहा है। दरअसल, राहुल ने अमेरिका में भारतीय प्रवासियों की एक सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसने के साथ ही भारतीय एजेंसियों के गलत इस्तेमाल करने की बात अपनी बात को यहां भी दोहराया।

राहुल ने बयानों पर विवाद

राहुल ने यहां प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए ये तक कह दिया कि मोदी जी को अगर भगवान के साथ बैठा दिया जाए तो वो भगवान को समझाना शुरू कर देंगे कि ब्रह्मांड कैसे काम करता है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि देश में सभी अल्पसंख्यकों के साथ भेदभाव किया जा रहा है। इस दौरान राहुल ने ये भी आरोप लगाया कि केंद्र सरकार द्वारा उनकी भारत जोड़ो यात्रा को रोकने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी थी, लेकिन कुछ भी काम नहीं आया और यात्रा का प्रभाव बढ़ गया। उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि ‘भारत जोड़ो’ का विचार हर किसी के दिल में है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने कसा पीएम मोदी पर तंज, कहा- वो भगवान को भी समझा देंगे कि…

BJP नेताओं ने साधा निशाना

राहुल के इन बयानों पर अब प्रतिक्रिया आना भी शुरू हो गई है। BJP की ओर से उनके बयान पर पलटवार किया जा रहा है। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि दुनिया भर के देशों के नेता हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते नहीं थकते और हमारे देश का एक अदना सा नेता राहुल गांधी विदेशी धरती पर जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपमानित करता है। उन्होंने कहा कि ऐसे नेता का हर भारतवासी को बहिष्कार करना चाहिए।

वहीं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी राहुल के बयानों को लेकर उन्हें आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की हर यात्रा में भारत का अपमान किया जाता है। इस बार की प्रायोजित विदेश यात्रा भी उसी दिशा में है। वो अपमान तो पीएम मोदी का करना चाहते हैं, लेकिन अंत में देश का अपमान करने से नहीं हटते। उन्होंने आगे कहा कि अगर आप पहले के भी भाषण देखेंगे तो वह भारत को राष्ट्र ही मानते ही नहीं है, वो तो राज्यों का संघ कहते हैं। साथ ही वह भारत के बढ़ते कदमों पर भी प्रश्नचिह्न करते हैं। ठाकुर ने राहुल से सवालों किए कि आखिर उनकी यात्रा का मकसद क्या होता है? वह विदेश यात्रा से क्या पाना चाहते हैं? क्या विदेश में कीचड़ उछालना ही काम रह गया है?

यह भी पढ़ें: “हम 150 सीटों पर कब्जा जमाएंगें”, मध्य प्रदेश चुनाव को लेकर राहुल गांधी ने किया बड़ा दावा

Exit mobile version