उत्तराखंड: कस्टम ड्यूटी बचाने की मिली बड़ी सजा, दुबई से नेपाल के रास्ते लाए सोने के साथ आरोपी का पर्दाफाश

uttarakhand crime: gold smuggling

उत्तराखंड पुलिस की सूझबूझ ने बड़ी कामयाबी हासिल कर ली है। दरअसल, दुबई से नेपाल के रास्ते सोने के बिस्टिक लाने वाले एक युवक को पुलिस ने धर दबोच लिया है। गिरफ्तार व्यक्ति ऊधम सिंह नगर जिले का निवासी बताया जा रहा है। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह दुबई से सोना खरीद कर नेपाल के रास्ते से ला रहा था ताकि उसे कस्टम ड्यूटी ना देनी पड़े। इस बीच पुलिस ने आरोपी की कोशिश को नाकाम कर बड़ी जीत हासिल कर ली है। बरामद 100 ग्राम सोने को पुलिस ने कस्टम विभाग को सौंप दिया है।

कस्टम ड्यूटी बचाना पड़ा भारी

पुलिस ने ऊधम सिंह नगर जिले के खाली महुवट थाना झनकइया के रहने वाले एक सोना तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान टेकचंद के नाम से की गई है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, टेकचंद तीन साल से दुबई में काम कर रहा है वहीं से आते समय उसने अपने घर के इस्तेमाल के लिए 100 ग्राम सोने का बिस्टिक खरीदा था। जिस पर वह कस्टम ड्यूटी देने से बचाना चाहता था इस कारण वह दुबई से नेपाल के रास्ते भारत आया। लेकिन उत्तराखंड पुलिस ने रास्ते में आरोपी को धर दबोचा। फिलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्तार में है। बरामद सोने के बिस्टिक कस्टम विभाग को सौंप दिए गए है।

एसएसपी ने दिया अपना बयान

ऊधम सिंह नगर जिले के एसएसपी डॉ. मंजूनाथ टीसी ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा की दृष्टि से एसएसबी और ऊधम सिंह नगर पुलिस के द्वारा संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चलाकर आपराधिक गतिविधियों को रोकने का प्रयास किया जाता है। दोनों टीमों की सक्रियता के चलते कस्टम ड्यूटी बचाने के लिए दुबई से नेपाल के रास्ते 100 ग्राम सोने का बिस्किट लेकर आ रहे टेकचंद को गिरफ्तार कर कस्टम विभाग को मय माल के सौंप दिया गया है।

Exit mobile version