दिल्ली : मंदिर में चोरी करने वाले चोरों को पुलिस ने दबोचा, लगातार पूछताछ जारी

Mandir

Mandir

दिल्ली पुलिल लगातार अपना काम मुस्तैदी के साथ कर रही है और दिल्ली में अपराध पर नियंत्रण का कार्य भी बखूबी दिल्ली पुलिस द्वारा किया जा रहा है. इस बीच दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के प्रशांत विहार इलाके में चोरी की घटनाओं में सक्रिय दो चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इन चोरों का नाम राजीव पासवान और आशु कुमार बताया गया है। ये दोनों चोर दिल्ली के ही रहने वाले है और ये चोर मंदिरों से मूर्तियां और अन्य सामान चुराया करते थे।

 

सुलझा चोरी का मामला

दिल्ली पुलिस ने चोरी के दौरान इन चोरों द्वारा इस्तेमाल की गई मोटर साइकिल को भी कब्जे में ले लिया है। इन चोरों की गिरफ्तारी से गिरफ्तारी से हाल ही में श्री राम मंदिर, सेक्टर-13, रोहिणी के परिसर में चोरी का एक मामला सुलझ गया। पुलिस ने इन दोनों चोरों से पूछताछ की तो इन चोरों ने कबूला की इन्होंने एक तांबे की नाग देवता की मूर्ति,  छह तांबे की लुटिया उन्होंने मंदिर परिसर से चुराई थी. दरअसल, मंदिर में चोरी की इस घटन की FIR प्रशांत विहार थाने में 31 दिसंबर को दर्ज कराई गई थी। इसके बाद इन चोरों को पकड़ने के लिए एसीपी प्रशांत विहार की देखरेख में टीप का गठन किया गया।

 

 

 

 

 

 

मिली थी चोरों की गुप्त सूचना

इसके बाद 9 जनवरी को थाना प्रशांत विहार में दो चोरों के प्रशांत विहार क्षेत्र में घूमने की गुप्त सूचना प्राप्त हुई जो थाने क्षेत्र में मंदिर से चोरी का सामान बेचने के लिए घूम रहे थे। इसके बाद इन चोरों की गिरफ्तार करने के लिए गठित टीम ने जाल बिछाया और दो संदिग्धों को पकड़ लिया. इनकी तलाशी लेने पर उसके कब्जे से एक तांबे की नाग देवता की मूर्ति और छह तांबे की लुटिया बरामद हुई। इन दोनों चोरों राजीव पासवान और आशु कुमार से जब पुलिस ने पूछताथ की तो पता चला की ये दोनों चोर मंदिर से छोटे-छोटे सामान चुराते थे और फेरीवाले कबरियों को बेचते थे। बता दे कि पुलिस लगातार इस मामले की जांच कर रही है.

Exit mobile version