दिवाली पर पीएम का देश के युवाओं को तोहफा, 75,000 नौकरियों की देंगे सौगात

75000 blog image

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के युवाओं को इस दिवाली नौकरियों की सौगात देने जा रहे हैं। पीएम मोदी 75 हजार नौकरियों की घोषणा करेंगे। यह नौकरियां, रक्षा मंत्रालय, रेल मंत्रालय, डाक विभाग, गृहमंत्रालय, श्रम और रोजगार मंत्रालय, CISF, CBI, कस्टम, बैंकिंग समेत कई अन्य क्षेत्रों में दी जाएगी।

यहां हम आपको बताते चले कि पीएम मोदी ने जून में ही कहा था कि अगले साल दिसंबर के अंत तक 10 लाख नौकरियां तैयार की जाएंगी, इसी फेहरिस्त में यह शुरुआत है।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने, पीएम मोदी 22 अक्टूबर यानी दिवानी के दो दिन पहले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से युवाओं से बातचीत करेंगे और इसी दौरान 75 हजार युवाओं को रोजगार की सौगात देंगे। खबर यह भी है कि विभिन्न मंत्रालयों के नियुक्ति पत्र युवाओं को दिये जाएंगे।

ये नौकरियां कहां दी जाएंगी

ये नौकरियां रक्षा मंत्रालय, रेल मंत्रालय, डाक विभाग, गृहमंत्रालय, श्रम और रोजगार मंत्रालय, CISF, CBI, कस्टम, बैंकिंग समेत कई अन्य क्षेत्रों में नौकरियों की घोषणा की जाएगी। कार्यक्रम में देश के कई केंद्रीय मंत्री भी शामिल होंगे।

कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री धर्मेंन्द्र प्रधान, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, भारी उद्योग मंत्री महेन्द्र पांडे, आदिवासी मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा और पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह शामिल होंगे।

यहां हम आपको ये भी बताते चले कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सपना है कि आने वाले दिनों में देश के युवाओं को स्वरोजगार और रोजगार दोनों ही मिले। प्रधानमंत्री का सपना यह भी है कि देश का युवा सशक्त बने और देश के विकास में अहम भूमिका निभाये।

Exit mobile version