मघ्य प्रदेश : साढ़े चार लाख लोगों को पीएम धनतेरस पर देंगे नए घर की सौगात, तैयारियां जोरों पर

PM blog image 1

मध्य प्रदेश के साढ़े चार लाख से अधिक लोगों की दीवाली इस बार खास होने वाली है। दरअसल, धनतेरस के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य के 4.50 लाख से अधिक लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नए घर की सौगात देने जा रहे हैं। इस संबंध में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जानकारी दी है। शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को भोपाल में मंत्रिमंडल की बैठक से पहले मंत्रियों के साथ चर्चा के दौरान इसकी घोषणा की। दीपावली से 1 दिन पहले यानी धनतेरस के दिन प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने मकान लाभार्थियों को आवंटित किए जाएंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार मध्य प्रदेश की जनता से मुखातिब होंगे।

कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल होंगे पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 अक्टूबर को मध्यप्रदेश के सतना जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत राज्य के 4.50 लाख से अधिक लोगों को नए घर की सौगात देने जा रहे हैं।  “ गृह प्रवेश ”  कार्यक्रम में पीएम वर्चुअली शामिल होंगे और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभार्थियों को मकान आवंटित करेंगे। प्रधानमंत्री आवास योजना का यह कार्यक्रम वर्चुअल होगा। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भोपाल से और सतना समेत कई जिलों से लाभार्थियों से ऑनलाइन जुड़ेंगे

तैयारियां जोरों पर

बता दें कि पिछले 1 महीने में ये तीसरा मौका है जब प्रधानमंत्री मोदी लोगों से मुखातिब होंगे। इससे पहले 17 सितंबर को और उसके बाद हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उज्जैन में  ” महाकाल लोक ” का लोकार्पण किए जाने के दौरान वे मध्य प्रदेश की जनता से मुखातिब हुए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा धनतेरस के मौके पर मध्यप्रदेश के 4.50 लाख से अधिक लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास दिए जाने के कार्यक्रम गृह प्रवेश को लेकर तैयारियां जोरों पर है। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार व मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान इस बार धनतेरस पर लोगों को सौगात देने जा रही है।

Exit mobile version