दो दिवसीय दक्षिण भारत के दौरे पर पीएम, 5वीं वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

5th vande bharat

5th vande bharat

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज से दो दिवसीय दक्षिण भारत दौरे पर हैं। आज वे बेंगुलुरू एयरपोर्ट पहुंचे जहां उनका स्वागत कर्नाटक राज्यपाल थावरचंद गहलोत और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने किया। इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी कर्नाटक के विधान सौध में संत कवि कनकदास और महर्षि वाल्मिकी की मूर्तियों पर पुष्पांजलि अर्पित की और इसके बाद संगोली रायन्ना रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाएंगे हरी झंडी दिखाई। ये ट्रेन 160 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से पटरियों पर दौड़ेगी और चेन्नई से बेंगलुरू का सफर सिर्फ 3 घंटे में पूरा करने में सक्ष्म है। ये दक्षिण भारत की पहली वंदे भारत ट्रेन है। इसके बाद पीएम बेंगुलूरू के केएसआर रेलवे स्टेशन के लिए रवाना हुए।

 

भारत गौरव काशी दर्शन ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

उन्होंने आज बेंगलुरू के केएसआर रेलवे स्टेशन पर भारत गौरव काशी दर्शन ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के दौर पर हैं जहां इस दौरान वे कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे और कई परियोजनाओं की शुरूआत करेंगे। पीएम मोदी आज बेंगलुरू हवाईअड्डे के टर्मिनल -2 का उद्घाटन भी करेंगे। पीएम मोदी का आज कार्यक्रम आज काफी व्यस्त है।

 

तामिनाडु भी जाएंगे पीएम

वे आज कर्नाटक में हवाईअड्डे के पास निर्मित बेंगलूरु के संस्थापक केम्पेगौड़ा की 108 फीट की कांस्य प्रतिमा का उद्घाटन भी करने वाले है। साथ ही आज वे दोपहर 1 बजे अमृत 2.0 योजना का उद्घाटन भी करने वाले है। पीएम मोदी आज तामिलनाडु भी जाएंगे और गांधीग्राम ग्रामीण संस्थान में 36वें दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे।

Exit mobile version