BJP Foundation Day 2023 पर पीएम मोदी का संबोधन, हनुमान जी का जिक्र कर भ्रष्टाचारियों पर जमकर बरसे

bjp foundation day 2023

देशभर में आज हनुमान जन्मोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) आज अपना स्थापना दिवस भी मना रही है। 6 अप्रैल 1980 को BJP की नींव रखी गई थी। आज पार्टी की स्थापना को 43 वर्ष पूरे हो चुके हैं। इस अवसर पर पीएम मोदी वर्चुअली कार्यक्रम से जुड़े और उन्होंने बीजेपी के 10 लाख से भी अधिक कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

‘आज भारत के पास असीम शक्ति…’

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश के कोने-कोने में आज भगवान हनुमान की जयंती मनाई जा रही हैं। हनुमान जी का जीवन आज भी हमें भारत की विकास यात्रा में प्रेरणा देते हैं। बजरंग बली के नाम की गूंज आज चारों तरफ हैं। पीएम मोदी आगे बोले कि हनुमान जी के पास असीम शक्ति है, लेकिन वो इसका इस्तेमाल तभी कर पाते हैं जब स्वयं पर से उनका संदेह समाप्त हो जाता है। भारत की स्थिति 2014 के पूर्व ऐसी ही थी, लेकिन आज बजरंगबली जी की तरह भारत अपने भीतर सूक्त शक्तियों का आभार कर चुका है।

यह भी पढ़ें: “डिग्री नहीं करिश्मे से जीतते हैं मोदी…” प्रधानमंत्री की डिग्री को लेकर ठाकरे गुट से अलग है NCP का रूख!

भ्रष्टाचारियों पर साधा निशाना

इस दौरान उन्होंने हनुमान जी का जिक्र करते हुए भ्रष्टाचारियों पर भी बड़ा प्रहार किया। पीएम ने कहा कि राक्षसों का मुकाबला करने के लिए हनुमान जी कठोर हो गए थे। इसी तरह भ्रष्टाचार, परिवारवाद और कानून व्यवस्था की बात आती है तो BJP उतनी ही संकल्पबद्ध हो जाती है। मां भारती को इन बुराइयों से मुक्ति दिलाने के लिए यदि कठोर होना पड़ें तो हो। ऐसा कोई भी काम नहीं है जो पवन पुत्र कर नहीं सकते है, भाजपा भी इसी प्रेरणा से लोगों की समस्याओं का हल करने में लगी हुई है। लक्ष्मण जी पर जब संकट आया था, तो हनुमान जी पूरा पर्वत ही उठाकर ले आए। भाजपा भी इसी प्रेरणा से परिणाम लाने में लोगों की समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करती रही है, करते रहना है, करते रहेंगे। समंदर जैसी विशाल चुनौतियों को पार करने और उनका मुकाबला करने में भारत पहले से ज्यादा सक्षम है।

इस दौरान विपक्ष पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ये लोग आज खुलकर कहते हैं कि मोदी तेरी कब्र खुदेगी, धमकी देने लगे, बादशाही मानसिकता वाली पार्टियों को ये नहीं पता कि देश के गरीब और युवा, माताएं-बेटियां, दलित आदिवासी हर कोई भाजपा के कमल को खिलाने के लिए खड़ा हुआ है। राजनीतिक दलों की हमारे खिलाफ साजिशे चलती रहती है।

यह भी पढ़ें: ‘…आज देश भुगत रहा परिणाम’, चीन ने बदले अरुणाचल की जगहों के नाम तो भड़क गई कांग्रेस, PM मोदी को यूं घेरा

Exit mobile version