PM Modi 23 अक्टूबर को जाएंगे अयोध्या, दीपोत्सव में होंगे शामिल और रामलला के करेंगे दर्शन

23oct blog image

Ayodhya Deepotsav 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 23 अक्टूबर को अयोध्या दीपोत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे और रामलला के दर्शन करेंगे।

PM Modi Ayodhya Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) दिवाली से एक दिन पहले यानी 23 अक्टूबर को अयोध्या जाएंगे और दीपोत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके अलावा पीएम मोदी रामलला के दर्शन करेंगे और राम मंदिर निर्माण की समीक्षा करेंगे। बता दें कि अयोध्या में सरयू नदी के किनारे राम के पेढ़ी घाट पर दीपोत्सव का भव्य आयोजन होता है और इस साल दिवाली पर 17 लाख मिट्टी के दीये जलाए जाएंगे।

सीएम योगी लेंगे तैयारी का जायजा

23 अक्टूबर को अयोध्या में होने वाले भव्य दीपोत्सव (Ayodhya Deepotsav 2022) की तैयारियों को जायजा लेने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) कल (19 अक्टूबर) अयोध्या जाएंगे। दीपोत्सव स्थल का निरीक्षण करने के अलावा सीएम योगी श्रीराम जन्मभूमि का दर्शन और मंदिर निर्माण स्थल का भी निरीक्षण करेंगे।

3 घंटे तक अयोध्या में रहेंगे पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के अयोध्या दौरे को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। अयोध्या दीपोत्सव के आयोजकों ने दीपोत्सव (Ayodhya Deepotsav 2022) में शामिल होने का निमंत्रण पीएम मोदी को निमंत्रण भेजा था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है। पीएम मोदी 23 अक्टूबर शाम 5 बजे से लेकर रात 8 बजे तक अयोध्या में रहेंगे।

पीएम मोदी के अयोध्या दौरे का पूरा कार्यक्रम

– पीएम मोदी शाम 5 बजे श्रीराम जन्मभूमि पर राम लला के दर्शन करेंगे।

– इसके बाद पीएम मोदी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र साइट का अवलोकन करेंगे।

– प्रधानमंत्री मोदी 5:40 बजे श्रीराम कथा पार्क में भगवान श्रीराम के राज्य अभिषेक के साक्षी बनेंगे।

– पीएम मोदी साढ़े छह बजे सरयूजी के नए घाट पर आरती कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

– 6:40 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम की पैड़ी घाट पर दीपोत्सव में हिस्सा लेंगे।

– पीएम मोदी 7:30 बजे ग्रीन और डिजिटल आतिशबाजी देखेंगे।

इस बार बनेगा 17 लाख दीये जलाने का रिकॉर्ड

अयोध्या में होने वाले भव्य दीपोत्सव (Ayodhya Deepotsav 2022) में इस बार 17 लाख दीए जलाने की तैयारी है, जो एक रिकॉर्ड होगा। इससे पहले साल 2021 में 9।48 लाख मिट्टी के दीये जलाए गए थे, जबकि 2020 में 5।84 लाख दीये जलाए गए थे।

पीएम मोदी एक बार फिर जवानों के साथ मनाएंगे दिवाली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) एक बार फिर दिवाली के मौके पर सैनिकों के बीच रहेंगे और 24 अक्टूबर को भारतीय सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे। बता दें कि पिछले 8 सालों से पीएम मोदी हर साल सैनिकों के बीच दीपावली मनाते आ रहे हैं।

Exit mobile version