‘कांग्रेस के गढ़ में भी BJP का परचम लहरा है… ‘ बेंगलुरु में बोले प्रधानमंत्री मोदी

Karnataka pm modi

कर्नाटक में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसके लिए तमाम राजनीतिक पार्टियां पूरी तरह से चुनावी मोड़ में आने लगी हैं। आज ही कांग्रेस पार्टी ने चुनावों के लिए अपनी पहली लिस्ट तक जारी कर दी गई। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आज बड़ी सौगातें लेकर कर्नाटक गए हैं। पीएम मोदी ने कर्नाटक में चिक्कबल्लापुर में श्री मधुसूदन साईं आयुर्विज्ञान एवं अनुसंधान संस्थान (SMSIMSR) और ‘श्री सत्य साईं राजेश्वरी मेमोरियल ब्लॉक का उद्घाटन किया। इसके साथ ही उन्होंने 4249 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हुई मेट्रो लाइन का भी उद्घाटन किया।

पीएम मोदी ने किया रोड शो

वहीं पीएम मोदी ने दावणगेरे में रोड शो भी किया। इस रोड शो में प्रधानमंत्री मोदी के साथ कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस बसवराज बोम्मई और पूर्व सीएम येदियुरप्पा भी मौजूद रहे। फिर पीएम मोदी ने बेंगलुरु में एक जनसभा को भी संबोधित किया है।

यह भी पढ़ें: बनारस वालों को मिली 1780 करोड़ की सौगात, पीएम मोदी ने परिवहन रोपवे का किया शिलान्यास

‘डबल इंजन सरकार की वापसी का संकेत’

इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि ये विजय विजय संकल्प रैली ऐसी लग रही है जैसे विजय महोत्सव मनाने की रैली हो। आज जब विजय संकल्प रैली हो रही है तब हमारे कर्नाटक में जो कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष की कर्मभूमि है वहां पर मेयर-डिप्टी मेयर का चुनाव हो रहा था, जहां BJP के मेयर-डिप्टी मेयर जीत गए। कांग्रेस अध्यक्ष के गढ़ में भी BJP का डंका बज गया है। साफ दिखा गया है कि डबल इंजन सरकार की वापसी का संकेत कर्नाटक ने दे दिया है।

पीएम मोदी आगे कहते हैं कि मैंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो देखा था, जिसमें एक पार्टी के बड़े नेता, कर्नाटक के पूर्व सीएम अपनी पार्टी के कार्यकर्ता को सार्वजनकि रूप से थप्पड़ मारने का आनंद ले रहे थे। ये अपने कार्यकर्ताओं का सम्मान नहीं करते, ऐसे लोग जनता जनार्दन का सम्मान क्या ही करेंगे। वे आगे ये भी बोले कि बीजेपी कर्नाटक को विकसित भारत का ड्राइविंग फोर्स बनाना चाहती है. जबकि कांग्रेस कर्नाटक को नेताओं की तिजोरियां भरने वाले ATM के रूप में देखती है।

आपको बता दें कि कर्नाटक में 224 विधानसभा पर चुनाव होने हैं। अगले महीने चुनाव की तारीख का ऐलान होने की संभावना है। इसके लिए सभी पार्टियों पर एकदम चुनावी रंग चढ़ चुका है। कर्नाटक की सत्ता इस बार किसके हाथ लगती हैं, ये देखना दिलचस्प होगा।

यह भी पढ़ें: “…अंग्रेजों ने भी नहीं की FIR” पोस्टर विवाद को लेकर पीएम मोदी पर बरसे केजरीवाल, पूछा- तबीयत ठीक है?

Exit mobile version