Pm Modi Rally in Gaya Bihar : गया में विपक्ष पर जमकर बरसे मोदी, आरजेडी पर साधा निशाना

Pm Modi Rally in Gaya Bihar

Pm Modi Rally in Gaya Bihar : मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी लोकसभा के लिए अपने पार्टी का नेतृत्व करते हुए बिहार के गया पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा की जगह खुद माइक संभाल ली। हर भाषण के जैसे ही गया में भी मोदी ने पहले महात्मा बुद्ध को नमन करते हुए अपने चुनावी रैली को शुरू किया था। रैली की शुरुआत में ही मोदी ने संविधान, राम मंदिर और शक्ति की उपासना पर बात करते हुए विपक्ष को आड़े हाथ लिया। उन्होंने लालू यादव के जंगलराज का भी चर्चा किया और तंज कस्ते हुए लालू युग की भी बात की और विकास की तस्वीरें भी दिखाई।

रैली के दौरान लगे मोदी – मोदी के नारे

इस दौरान लोगो में काफी उत्साह दिखा और कई बार तो मोदी-मोदी के नारा को बीच में रोकना पड़ा और पहले की तरह ही बीच -बीच में सवालों और जबाबों का भी सिलसिला चलता रहा ,जो रैली में शामिल लोगो को काफी उत्साहित कर रहा था। प्रधानमंत्री मोदी रैली में पहुंचते ही कहा- “विश्व विख्यात ज्ञान और मोक्ष की पवित्र नगरी गया जी के हम प्रणाम करहि। भगवान विष्णु की धरती, भगवान बुद्ध के तपस्थली के हम नमन करहि। यह वह धरती है, जिसने मगध का ऐश्वर्या देखा है, जिसने बिहार का वैभव देखा है।” उन्होंने नवरात्र के साथ सम्राट अशोक की भी चर्चा की। कहा- “संयोग से आज जब मैं गयाजी आया हूं तो नवरात्रि भी है और आज ही सम्राट अशोक की जयंती भी है। सदियों बाद आज एक बार फिर भारत और बिहार अपने उस प्राचीन गौरव की वापसी के लिए आगे बढ़ रहा है।”

पीएम मोदी की रैली में उमड़ा जनसैलाब

इसे चुनाव से जोड़ते हुए उन्होंने कहा- यह चुनाव विकसित भारत, विकसित बिहार के संकल्प का चुनाव है। गया की धरती पर उमड़ा यह जनसैलाब और आपका यह उत्साह साफ बता रहा है- फिर एक बार? फिर एक बार? फिर एक बार?” जवाब मिला- मोदी सरकार। इसके बाद उन्होंने पूछा- “4 जून? 4 जून? 4 जून?” जवाब मिला- 400 पार। आगे उन्होंने कहा की जब मै रैली के लिए आ रहा था तब मैंने देखा की बिहार के लोग मोदी से इतना प्यार करते है वो मुझसे मिलने पैदल ही आ रहे थे ,अब मई ये तो नहीं जानता की वो लोग अभी तक यहां पहुंचे है की नहीं पर मोदी के प्रति बिहार के लोगो का प्यार देख कर मै अभिभूत हो गया। इस जन सैलाव को देख कर ये कह सकता हु की गया और औरंगाबाद ने मोदी को वो दे दिया है जो उसे चाहिए।

संविधान की ताकत के कारण ही आज मोदी इस जगह पर – पीएम मोदी

पीएम मोदी ने इस रैली को संबोदित करते हुए संविधान बदलने के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि स्वयं इस संविधान के रचयिता बाबा साहब अंबेडकर भी इस संविधान को नहीं बदल सकते तो मोदी या भाजपा का कोई नेता इसकी हिम्मत कैसे कर सकता है। इन्हें पता होना चाहिए कि यह जो संविधान सभा थी, उसका नेतृत्व देशरत्न डॉ. राजेंद्र प्रसाद करते थे। बाबा साहब का दिल, दिमाग और कलम इस संविधान को शब्दों में ढाल रहा था। देश के गणमान्य लोग विचार-विमर्श करते हुए भावनाओं को समझते हुए इसका निर्माण किया था। उन्होंने कहा कि संविधान की ताकत के कारण ही आज मोदी इस जगह पर है। यह संविधान नहीं होता तो कभी ऐसे पिछड़े परिवार में पैदा हुआ गरीब का बेटा देश का प्रधानमंत्री नहीं बन सकता था।

पीएम ने विपक्ष पार्टियों को दिखाया आइना

पीएम मोदी ने आगे मोदी की गारंटी की बात करते हुए विपक्ष पार्टियों को आइना दिखाया और कहा कि कांग्रेस और उसके साथियों ने दशकों तक गरीबों को रोटी-मकान के सपने दिखाए और चार करोड़ गरीबों को पक्के मकान एनडीए सरकार ने दिए। उन्होंने कहा कि अगले 5 वर्षों के लिए मोदी का गारंटी कार्ड अपडेट हो गया है। गरीबों के लिए तीन करोड़ पक्के घर बनाए जाएंगे, यह मोदी की गारंटी है। गरीबों को अगले 5 साल तक मुफ्त राशन मिलेगा, यह मोदी की गारंटी है। 70 वर्ष की आयु से ऊपर के हर बुजुर्ग को पांच लाख तक का मुफ्त इलाज मिलेगा, यह मोदी की गारंटी है। किसान सम्मान निधि आगे भी जारी रहेगी, यह मोदी की गारंटी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के संकल्प पत्र में समाज के हर वर्ग, हर क्षेत्र के लिए विकास का रोड मैप बनाया गया है।

Exit mobile version