हिंदू मंदिरों को लगातार निशाना बना रहे खालिस्तानी, अब पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई पीएम के सामने कह दी ये बड़ी बात

pm modi australia pm meet

पिछले कुछ समय से ऑस्ट्रेलिया में हिंदू हमले की घटनाओं में वृद्धि देखने को मिली है। खालिस्तानी समर्थकों के द्वारा यहां लगातार हिंदू हमलों को निशाना बनाया जा रहा है। अब इसी मुद्दे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीज के सामने उठाया।

पीएम मोदी ने उठाया मुद्दा

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंटनी अल्बनीज चार दिन के भारत दौरे पर आए हुए हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात की। इसी दौरान पीएम मोदी ने उनके सामने मंदिरों पर हमले के मुद्दे को उठाया।

ऑस्ट्रेलिया के पीएम के साथ वार्ता के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि नियमित रूप से ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हमलें की खबरें सुनने को मिल रही हैं। स्वाभाविक तौर पर इस तरह के समाचार भारत के लोगों को चिंतित करते हैं। हमारे मन को व्यथित करते हैं।

शुक्रवार को पीएम मोदी हैदराबाद हाउस में ऑस्ट्रेलियाई पीएम के साथ मीडिया के सामने एक बयान जारी कर रहे थे। इस दौरान पीएम मोदी ने बताया कि मंदिरों पर हमले से जुड़ी हमारी भावनाओं और चिंताओं को मैंने प्रधानमंत्री अल्बनीज के समक्ष रखा हैं। उन्होंने मुझे आश्वस्त किया है कि भारतीय समुदाय की सुरक्षा उनके लिए विशेष प्राथमिकता है। पीएम मोदी ने कहा कि इस विषय पर हमारी टीमें नियमित संपर्क में रहेंगी और यथासंभव सहयोग करेंगी।

मंदिरों पर लगातार हो रहे हैं हमले

यहां ध्यान देने योग्य हैं कि बीते दिनों ही ऑस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन में श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में खालिस्तान समर्थकों ने तोड़फोड़ की थी। मंदिर की दीवार को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। इसके साथ ही इस दौरान पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बातें भी लिखी गई, सिख दंगों का जिक्र किया गया और BBC डॉक्यूमेंट्री को लेकर मंदिर की दीवारों पर स्प्रे किया गया था। बीते दो महीनों के भीतर घटी ये ऐसी चौथी घटना थी। मेलबर्न, सिडनी और ब्रिसबेन के कई मंदिरों पर हमले की खबरें बीते कुछ समय से ऑस्ट्रेलिया से सामने आ चुकी हैं। यही कारण है कि पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई पीएम के सामने इस मुद्दे को उठाकर अपनी चिंता व्यक्त की थी।

Exit mobile version