“कुछ लोग बेईमानी भी…”, संबोधन में केजरीवाल और आप पर खूब बरसे पीएम मोदी

pm modi on kejriwal

देश में अभी भी किस तरह से बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जादू चल रहा है, ये पूर्वोत्तर के चुनाव नतीजों से एक बार फिर सिद्ध हो ही गया। गुरुवार को पूर्वोत्तर के तीन राज्यों त्रिपुरा, नागालैंड और मेघालय के चुनाव परिणाम घोषित हुए। जहां दो राज्यों त्रिपुरा और नागालैंड में तो बीजेपी गठबंधन ने बहुमत हासिल कर सत्ता में जोरदार वापसी की। वहीं माना ये भी जा रहा है कि मेघालय में सरकार बनाने में भी बीजेपी की भूमिका अहम हो सकती है।

 

 

जीत के बाद पीएम मोदी का संबोधन

इन राज्यों के चुनाव नतीजों से बीजेपी गदगद है। पार्टी में जश्न का माहौल है। इस बीच गुरुवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी हेडक्वार्टर में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान जहां एक तरफ पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर की जनता का आभार व्यक्त किया। साथ ही वो विपक्षी नेताओं पर भी जमकर बरसते हुए नजर आए।

 

 

 

केजरीवाल और आप पर साधा निशाना

इस दौरान उन्होंने इशारों-इशारों में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी पर करारा हमला बोला। पीएम मोदी ने इस दौरान केजरीवाल की ‘कट्टर’ ईमानदार का दावा करने वाली छवि पर भी तंज कस दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कुछ लोग बेईमानी भी कट्टरता से करते हैं। उनके इस बयान से तो ऐसा ही प्रतीत हो रहा है कि उन्होंने ये बात शराब घोटाले में जेल गए मनीष सिसोदिया के संदर्भ में कही।

इसके अलावा आप कार्यकर्ताओं के द्वारा ने मनीष सिसोदिया के समर्थन में जो आपत्तिजनक नारे लगाए थे उस पर भी पीएम मोदी ने करारा प्रहार किया। पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग मोदी की कब्र खोदने की ख्वाहिश कर रहे हैं, लेकिन जहां भी मौका मिल रहा है कमल खिलता ही जा रहा है।

 

 

 

कार्यकर्ता ने लगाए थे विवादित नारे

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा- ‘कुछ लोग अपनी पहचान कट्टर, कट्टर वाली बनाने में लगे हुए हैं। ये लोग बेईमानी भी कट्टरता से करते हैं। ये कट्टर लोग कहते हैं मर जा मोदी, लेकिन देश कहता है मत जा मोदी।‘ आपको बता दें कि CBI के सामने मनीष सिसोदिया की पेशी के दौरान आप कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया था। इस दौरान ‘मर गया मोदी हाय हाय’ जैसे आपत्तिजनक नारे भी लगाए गए थे, जिस पर ही अब पीएम मोदी ने निशाना साधा है।

 

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल कई बार खुद को ‘कट्टर ईमानदार’ कहते नजर आ चुके हैं। वो जनता के बीच अपनी छवि इसी तरह प्रस्तुत करते आए हैं। परंतु पिछले कुछ समय से जिस तरह आम आदमी पार्टी के कई नेता भ्रष्टाचार में घिर रहे हैं और सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया जैसे बड़े नेता जेल तक जा रहे है, उससे आम आदमी पार्टी की छवि दागदार हो रही है।

Exit mobile version