पीएम मोदी ने उत्तराखण्ड को दी 3400 करोड़ रूपये के परियोजनाओं की सौगात, पर्वतमाला परियोजना का ऐलान

UK blog image 1

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड के दौर पर हैं। उन्होंने आज उत्ताराखण्ड में स्थित केदारनाथ धाम और बद्रीनाथ धाम में पूजा अर्चणा की। पीएम ने शुक्रवार को उत्तराखण्ड को 3400 करोड़ रूपये के विकास परियोजनाओं की सौगात दी। पीएम ने देवभूमि उत्तराखण्ड में पर्वतमाला परियोजना की घोषणा करते हुए कहा कि देश में जैसे भारतमाला और सागरमाला प्रोजेक्ट चल रहे हैं, वैसे ही पर्वतमाला प्रोजेक्ट का शुभारंभ भी होने जा रहा है।

गिनाए परियोजनाओ  के फायदे

पीएम ने इस दौरान पर्वतमाला और भारतमाला परियोजनाओं की फायदों के बारे में इस दौरान बताया और कहा कि पिछले 8 वर्षो में हमने जम्मू कश्मीर से अरूणाचल प्रदेश तक बार्डर कनेक्टिविटी का अभूतपूर्व विस्तार किया है। पीएम ने कहा कि पिछले 2014 से लेकर अब तक बार्डर रोड आर्गेनाइजेशन द्वारा करीब – करीब 7 हजार किलोमीटर सड़को का निर्माण किया गया है और सैकड़ो पुल बनाए गए है।

पूर्व की सरकारों पर भी साधा निशाना

पीएम ने इस दौरान इशारों ही इशारों में पूर्व की सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि एक समय था जब बॉर्डर किनारे सड़क बनाने के लिए भी दिल्ली से मंजूरी लेनी पड़ती थी लेकिन हमने न सिर्फ इस बाध्यता को समाप्त किया  बल्कि बॉर्डर किनारे अच्छी सड़कें और तेजी से सड़के बनाने पर जोर दिया। पीएम ने कहा कि उनको साथ लेकर प्रगति के महान लक्ष्यों को प्राप्त करने की और बढ़ने का संकल्प लिया जिनको योगदानों को महत्व नहीं दिया गया। पीएम ने कहा कि हिमालय की हरी भरी पहाड़ियों पर रेल गाड़ी की आवाज उत्तराखंड के विकास की नई गाथा लिखेगी।

Exit mobile version