अहमदाबाद में खेला जाएगा आखिरी टेस्ट मैच, पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री भी रहेंगे मौजूद

PM Modi in 4th Test: IND vs AUS

बॉर्डर-गावस्कर सीरीज अपने अंतिम पड़ाव पर है। 9 मार्च को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंतिम टेस्ट मैच खेला जाएगा। मैच काफी महत्वपूर्ण होने वाला है क्यूंकि इस मैच में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिरकत करेंगे और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज भी मैच देखने के लिए वहां मौजूद रहेंगे। इन दोनों के पास पहले दिन का खेल देखने का अच्छा समय होगा। दूसरा कारण ये है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए भारत को चौथा टेस्ट जीतना होगा। अगर वे हार जाते हैं, तो भारत के चैंपियनशिप जीतने की संभावना काफी कम हो जाएगी।

Australian PM Anthony Albanese with indian PM Modi

अहमदाबाद में खेला जाएगा आखिरी टेस्ट

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो प्रधानमंत्री मोदी मैच ला लुफ्त लेने 9 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में मौजूद रहेंगे। साथ ही ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज भी मोदी का साथ देंगे। इस बात की पुष्टि ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त बैरी ने की। बैरी ओफरेल ने कहा, ”दोनों देशों को बांधने वाली चीजों में से एक क्रिकेट है और अहमदाबाद में मैच के एक दिन में भारत और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री को देखना बहुत अच्छा होगा।”

 

IND vs AUS 2023

Read More: Pat Cummins आखिरी टेस्ट से भी हुए बाहर, Steve Smith के पास होगी कमान

 

फिलहाल भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे

सीरीज की बात करें तो भारतीय टीम चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है। उसने नागपुर में पहला टेस्ट पारी और 132 रन से अपने नाम किया था। उसके बाद दिल्ली टेस्ट को उसने छह विकेट से अपने नाम कर लिया था। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंदौर में वापसी की। उसने तीसरे टेस्ट को नौ विकेट से जीतकर सीरीज में वापसी की। भारत के लिए चौथा टेस्ट जीतना काफी जरूरी है। अगर उसे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना है तो इस टेस्ट को जीतना होगा। अगर टीम इंडिया यह मैच हारती है तो फिर उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रीलंका के हार की दुआ करनी होगी।

हालांकि मैच शुरू होने से पहले कंगारू टीम को एक बड़ा झटका लगा है। उनके रेगुलर कप्तान पैट कमिंस चौथे टेस्ट के लिए टीम में नहीं होंगे। ऐसे में स्टीव स्मिथ उनकी जगह टीम का नेतृत्व करेंगे।

Read More: जीत के ट्रैक पर वापस लौटना चाहेगी टीम इंडिया, इस धाकड़ बल्लेबाज का कट सकता है पत्ता

 

Exit mobile version