पीएम ने विपक्ष की उड़ाई धज्जियां कहा – ‘आज देश देख रहा है, एक मोदी सब पर भारी –

pm modi in rajyasabha

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब दिया। इस दौरान विपक्ष की नारेबाजी के बीच पीएम मोदी आज कमल के फूल की तरह खिलते हुए नजर आए। वहीं आज राज्यसभा में पीएम के 90 मिनट के भाषण के दौरान विपक्ष की नारेबाजी शुरू रही। इस पर PM बोले- देश देख रहा है कि एक अकेला कितनों पर भारी पड़ रहा है। नारे बोलने के लिए भी लोग बदलने पड़ रहे हैं। मैं अकेला घंटे भर से बोल रहा हूं, रुका नहीं। उनके अंदर हौसला नहीं है, वो बचने का रास्ता ढूंढ रहे हैं।

विपक्ष पर जमकर बरसे पीएम

राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यसभा में विपक्ष पर जमकर बरसे। लगभग 90 मिनट के संबोधन में पीएम ने नेहरू-गांधी फैमिली, अनुच्छेद 356, नौकरी-बेरोजगार जैसे मुद्दों को उठाया।

प्रधानमंत्री बोले- जितना कीचड़ उछालोगे, उतना कमल खिलेगा

उन्होंने कहा- सदन में जो बात होती है, उसे देश गंभीरता से सुनता है, लेकिन ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ लोगों की वाणी न सिर्फ सदन को, बल्कि देश को निराश करने वाली है। ऐसे सदस्यों को यही कहूंगा कि कीचड़ उसके पास था, मेरे पास गुलाल। जो भी जिसके पास था, उसने दिया उछाल। जितना कीचड़ उछालोगे, कमल उतना ही ज्यादा खिलेगा।

गांधी परिवार पर तंज कसते हुए पीएम

राज्यसभा में बोलते हुए पीएम मोदी ने गुरुवार को कहा कि मैंने पढ़ा है कि इस देश में 600 योजनाएं सिर्फ गांधी-नेहरू परिवार के नाम पर हैं। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि किसी कार्यक्रम में नेहरू जी के नाम का उल्लेख नहीं हुआ तो उनके बाल खड़े हो जाते हैं। उनका लहू गर्म हो जाता है कि नेहरू जी का नाम क्यों नहीं लिया। पीएम मोदी ने कहा कि मुझे बहुत आश्चर्य होता है ,चलो कभी छूट जाता है ठीक भी कर लेंगे, क्योंकि वह भारत के पहले प्रधानमंत्री थे। लेकिन कोई व्यक्ति नेहरू सरनेम क्यों नहीं रखता। आपको मंजूर नहीं और हमारा हिसाब मांगते रहते हो।

राज्यों के अधिकारों की धज्जियां उड़ा दीं थीं

प्रधानमंत्री ने कहा, जो लोग आज विपक्ष में बैठे हैं। उन्होंने राज्यों के अधिकारों को धज्जियां उड़ा दीं थी। मैं कच्चा-चिट्ठा खोलना चाहता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इतिहास उठा कर देख लिजिए कि वे कौन सी पार्टी थी जिन्होंने आर्टिकल 356 का सबसे ज्यादा दुरुपयोग किया। 90 बार चुनी हुई सरकारों को गिरा दिया। एक प्रधानमंत्री ने आर्टिकल 356 का 50 बार उपयोग किया, उनका नाम है श्रीमती इंदिरा गांधी।

40 साल में गरीबी हटाने के लिए कुछ नहीं किया

PM ने कहा- कोई भी जब सरकार में आता है तो देश के लिए कुछ करने के वादे करके आता है। जनता का भला करने के वादे करके आता है। सिर्फ भावनाएं व्यक्त करने से बात नहीं बनती है। जैसे कभी कहा जाता था गरीबी हटाओ, 4 दशक में कुछ नहीं हुआ। विकास की गति क्या है, विकास की नीयत, उसकी दिशा, प्रयास, परिणाम क्या है ये बहुत मायने रखता है।

 

 

 

 

Exit mobile version