PM ने डिफेंस एक्सपो 2022 का किया उद्घाटन, केवल भारतीय कंपनियां ले रही हिस्सा

Defence blog image

गुजरात के दो दिवसीय दौर पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (बुधवार) को गांधीनगर में डिफेंस एक्सपो का उद्घाटन किया। इसका आयोजन ” पाथ टू प्राइड ” थीम के तहत किया गया है। इस एक्सपो का लक्ष्य देश की रक्षा उत्पादन क्षमताओं का प्रदर्शन करना है। पीएम गांधीनगर में डिफेंस एक्सपो 2022 का उद्घाटन करने के बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि ये एक नई शुरूआत का प्रतीक है। पीएम ने कहा कि इस एक्सपो में केवल भारतीय कंपनियां ही हिस्सा ले रही है। केवल मेड इन इंडिया रक्षा उपकरण है।

डिफेंस एक्सपो 2022 को पीएम ने बताया खास

पीएम ने कहा कि इस एक्सपो का आयोजन नए भारत की उस तस्वीर को खींच रहा है जिसका संक्लप हमने अमृतकाल में लिया है। पीएम ने कहा कि इसमें राष्ट्र का विकास भी है, राज्यों का सहयोग और युवा शक्ति और युवा सपने भी है। गांधीनगर में आयोजित हो रहे डिफेंस एक्सपो 2022 को लेकर पीएम ने कहा कि ये एक्सपो भारत की नई तस्वीर दिखाता है। बात अगर डिफेंस एक्सपो 2022 की करें तो इसका आयोजन ” पाथ टू प्राइड ” थीम के तहत किया जा रहा है जिसके अब तक आयोजित रक्षा एक्सपो में सबसे बड़ी भागीदारी का गवाह बनने की बात कही जा रही है। पीएम आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। इस दौरान वे गुजरात में कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे और गुजरात को कई नई परियोजनाओं की सौगात देंगे।

गुजरात में 15670 करोड रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में करीब 15670 करोड रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने जा रहे हैं। इसको लेकर भाजपा के समर्थकों और कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। गुजरात में पीएम “मिशन स्कूल ऑफ एक्सीलेंस” शुरू करेंगे और आज शाम 6 बजे प्रधानमंत्री मोदी आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय द्वारा राजकोट में आयोजित इंडियन अर्बन हाउसिंग कांक्लेव 2022 का उद्घाटन भी करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे पहले हाल ही में गुजरात गए थे तब उन्होंने गुजरात में देश की तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का उद्घाटन किया था।

Exit mobile version