भगवान गणेश और माँ दुर्गा को इन तरीकों से करें प्रसन्न, चमक उठेगी किस्मत

Budhwar

Budhwar

Budhwar Ke Upay : हिंदू धर्म में हर एक दिन हर एक भगवान को समर्पित हैं। उस दिन विशेष तौर पर भगवान की उपासना करने का विशेष महत्त्व हैं। बुधवार का दिन भगवान गणेश जी और मां दुर्गा को समर्पित हैं। इस दिन गणेशजी जी और माता दुर्गा की आराधना करनी चाहिए। आज के दिन माँ दुर्गा और भगवान गणेश को प्रसन्न करने के लिए और उनका आशीर्वाद पाने के लिए हरि चीजों का दान करना चाहिए।

इन चीजों का करें दान

बुधवार के दिन हरि चीजों का दान जरूर करना चाहिए। इन चीजों का दान (Budhwar Ke Upay) करने से घर में सुख-शांति और समृद्धि बनी रहती हैं। साथ ही परिवार में चल रहा मन-मुटाव भी कम होता हैं। इन चीजों का करें दान-

हरे कपड़े और चूड़ियां का

बुधवार के दिन (Budhwar Ke Upay) गरीब व्यक्ति या जरूरतमंद को हरे कपड़ों का दान करना चाहिए। इससे जीवन में मिल रहीं असफलता से छुटकारा मिलता है और वो काम कुछ ही दिनों में सफलतापूर्वक संपन्न हो जाता हैं।

इसके अलावा अगर काफी समय से आपका कोई काम बन नहीं रहा है। तो बुधवार के दिन (Budhwar Ke Upay) सुहागिन महिलाओं को 11 या 21 हरी चूड़ियां भेंट करें। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपके अधूरे काम पूरे हो जाएंगे।

किन्नरों को दें दान

बुधवार के दिन (Budhwar Ke Upay) किन्नरों को पैसे, श्रृंगार का सामान या कुछ भी जरूरत का सामान दान करना चाहिए। माना जाता है कि इनकी दुआएं खाली नहीं जाती। इसके अलावा बुधवार के दिन का संबंध किन्नरों से भी होता हैं।

हरी मूंग का करें दान

बुधवार के दिन (Budhwar Ke Upay) जरूरतमंद व्यक्ति को हरी मूंग का दान करना चाहिए। इस उपाय से मनुष्य के जीवन में चल रहीं परेशानियों से निजात मिलता हैं।

हरी घास या चारा का करें दान

बुधवार के दिन (Budhwar Ke Upay) गाय को हरी घास या चारा खिलाने से परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहती है। साथ ही इससे परिवार में चल रहीं चिंता भी खत्म होती हैं।

 

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version