पाकिस्तान में हाहाकार: पेट्रोल-डीजल के दामों ने छुआ आसमान

pakistan petrol diesel price hike

पाकिस्तान में हाहाकार मच गया है। यहां की हालत हर दूसरे दिन बिगड़ती दिख रही है। वहीं आर्थिक परेशानी से जूझ रहे पाकिस्तान में अब सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दामों को भी बढ़ा दिया है। दरअसल, पाकिस्तान सरकार ने पेट्रोल और डीजल के नए दामों को 29 जनवरी की सुबह 11 बजे से लागू कर दिया। यहां पेट्रोल और डीजल के दाम 35 रुपये प्रति लीटर बढ़ाने का फैसला किया गया है। इस बढ़ोतरी के बाद बाइक और कार चलाने वालों के लिए एक नई मुसीबत खड़ी हो गई है। यहां पहले से ही रोटी को लेकर आफत आ रखी थी और अब हर दिन नई परेशानियों ने पाकिस्तान की जनता को पूरी तरह से झंझोर कर रख दिया है।

पेट्रोल-डीजल में अचानक 35 रुपए की बढ़ोतरी

पाकिस्तान की जनता को शहबाज सरकार ने एक और संकट में खड़ा कर दिया है। दरअसल, यहां की सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि कर दी है। सरकार ने पेट्रोल और डीजल के बढ़े दामों को 29 जनवरी की सुबह 11 बजे से लागू कर दिया। जिससे जनता में परेशानी का माहौल देखने को मिल रहा है। ये घोषणा पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार ने रविवार सुबह 10:50 पर एक टेलीविजन संबोधन के द्वारा की। जिसमें उन्होंने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 35 रुपये की बढ़ोतरी की घोषणा की। घोषणा के केवल 10 मिनट बाद ही नए दामों को लागू कर दिया गया। अचानक इतना इजाफा होने के कारण लोग अपने वाहनों को घर में रखने के लिए मजबूर हो गए हैं।

249 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल, 262 प्रति लीटर डीजल

अखबार ‘डॉन’ की एक खबर के मुताबिक पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार (Ishaq Dar) ने कहा कि सोशल मीडिया पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 50 रुपये की बढ़ोतरी होने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। इस वजह से हमें बाजार में पेट्रोल और डीजल की किल्लत होने की रिपोर्ट मिली है। इस हालात को खत्म करने के लिए सरकार ने दाम बढ़ाने का फैसला किया है। पाकिस्तान में 29 जनवरी सुबह 11 बजे तक पेट्रोल 249.80 रुपये प्रति लीटर, हाई-स्पीड डीजल 262.80 रुपये प्रति लीटर, मिट्टी का तेल 189.83 रुपये प्रति लीटर और हल्का डीजल 187 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

Exit mobile version