Jay Shah | Pakistan Cricket Board : उद्घाटन मैच देखने के लिए पीसीबी ने जय शाह को पाकिस्तान बुलाया, पहले भी आ चुका है इस तरह का न्यौता

PCB invites Jay Shah for Asia cup 2023

PCB invites Jay Shah for Asia cup 2023

Jay Shah | Pakistan Cricket Board : एशिया कप 2023 का आगाज होने में 12 दिन से भी कम का समय रह गया है। इस बार यह टूर्नामेंट ‘हाइब्रीड मॉडल’ पर आयोजित किया जा रहा है। यानी की कुछ मैच पाकिस्तान में होने है और ज्यादा मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट के शुरुआत के मैच पाकिस्तान में खेले जाने हैं। हालांकि, भारत के साथ सभी मुकाबले श्रीलंका में खेले जाने है। इसी कड़ी में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई सचिव जय शाह को एशिया कप के उद्घाटन मैच को देखने के लिए बुलावा भेजा है। पीसीबी ने कहा कि जय शाह के अलावा अन्य बोर्डों के प्रमुखों को भी उद्घाटन मैच के लिए आमंत्रित किया है जो एशियाई क्रिकेट परिषद का हिस्सा हैं।

Jay Shah | Pakistan Cricket Board

इस तरह का निमंत्रण पाकिस्तान की तरफ से पहले भी आ चुका है

बता दें कि पाकिस्तान और नेपाल के बीच 30 अगस्त को मुल्तान में पहला मुकाबला खेला जाएगा। ये मैच इस टूर्नामेंट का पहला मैच होगा। चूंकि ये उद्घाटन मैच है इसलिए पाकिस्तान चाहता है कि कई दिग्गज इस आयोजन में शामिल होकर पाकिस्तान की शोभा बढ़ाए। एक सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार पीसीबी ने मूल रूप से उस निमंत्रण का पालन किया है जो अध्यक्ष जका अशरफ ने जय शाह को मौखिक रूप से दिया था जब वे दोनों आईसीसी बैठक के लिए डरबन में मिले थे। पाकिस्तानी मीडिया ने तब खबर दी थी कि शाह ने पीसीबी का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है, लेकिन बीसीसीआई सचिव ने इस दावे का खंडन किया था।

एशिया कप के लिए अभी तक भारतीय स्कॉड का एलान नहीं किया गया है

बता दें कि एशिया कप के लिए सभी टीमें खुब तैयारियां कर रही है। हालांकि, भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अभी तक भारतीय टीम का एलान नहीं किया है। उम्मीद है कि आने वाले एक से दो दिनों में बीसीसीआई टीम इंडिया के स्कॉड का एलान करेगी। इस टीम में युवाओं के साथ साथ कुछ अनुभवी खिलाड़ियों को भी शामिल किया जाएगा जिससे टीम का संतुलन बना रहे।  टूर्नामेंट 30 अगस्त को शुरू होगा। पाकिस्तान में चार और श्रीलंका में नौ मैच खेले जाएंगे। भारत का पहला मुकाबला दो सितंबर को पाकिस्तान से होगा। दोनों ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सुपर-4 राउंड में पहुंचेंगी। वहां से दो टीमें सीधे फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।

Jay Shah and Rahul Dravid meeting : जय शाह और राहुल द्रविड़ के बीच 2 घंटे चली मीटिंग, विश्व कप समेत बड़े टूर्नामेंट्स की तैयारी को लेकर मंथन

Exit mobile version