PCB Chief Zaka Ashraf : ‘दुश्मन मुल्क’ वाले बयान से पलटे पीसीबी चीफ, शुक्रवार रात जारी किया स्पष्टीकरण

PCB Chief Zaka Ashraf

PCB Chief Zaka Ashraf

PCB Chief Zaka Ashraf : क्रिकेट वर्ल्ड कप शुरू होने में महज कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। पांच अक्टूबर से इस महाकुंभ की शुरुआत हो रही है। हालांकि, इससे पहले ही भारत-पाकिस्तान के बीच विवाद एक बार फिर से जन्म ले लिया है। दरअसल, वर्ल्ड कप के लिए भारत आई पाकिस्तान क्रिकेट टीम का हैदराबाद एयरपोर्ट पर जोरों शोरों के साथ स्वागत हुआ। इस दौरान एयरपोर्ट पर कई लोग बाबर आजम और शाहीन अफरीदी का नाम लेकर ये बताया कि वो लोग उनके कितने बड़े फैन हैं। लेकिन दूसरी ही तरफ पीसीबी अध्यक्ष ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी उपलब्धियों को गिनाते हुए भारत को दुश्मन मुल्क बता दिया। जिसके बाद उनकी हर तरफ आलोचना हुई। यहां तक उनके खुद के देश पाकिस्तान में भी उन्हें भला बूरा कहा गया। अब उसी सिलसिले में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से स्पष्टीकरण आया है।

यू-टर्न लेते हुए पीसीबी ने शुक्रवार रात स्पष्टीकरण जारी किया

दरअसल, अपने बयान पर यू-टर्न लेते हुए पीसीबी ने शुक्रवार रात स्पष्टीकरण जारी किया। भारत में पाकिस्तानी टीम का शानदार स्वागत का जिक्र करते हुए अशरफ ने कहा कि ये दोनों तरफ के फैंस के खिलाड़ियों के प्रति गहरे स्नेह को दर्शाता है। पीसीबी ने अपने बयान में कहा- ‘ये प्यार हैदराबाद एयरपोर्ट पर आयोजित स्वागत समारोह से स्पष्ट नजर आया। अशरफ ने व्यक्तिगत रूप से इस तरह के स्वागत समारोह की वयव्स्था के लिए भारतीय को बधाई दी।  पीसीबी चीफ ने उल्लेख किया कि जब भी भारत और पाकिस्तान क्रिकेट के मैदान पर कदम रखते हैं तो वे पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी के रूप में सामने आते हैं, दुश्मन के रूप में नहीं।

दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंध

बता दें कि भारत और पाकिस्तान की टीम दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों के कारण आईसीसी की प्रतियोगिताओं और एशिया कप में ही एक दूसरे के खिलाफ खेलती हैं। विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में होगा। उससे पहले अभ्यास मैच खेले जा रहे हैं। शुक्रवार को खेले गए अभ्यास मैच में पाकिस्तान की टीम को न्यूजीलैंड ने बूरी तरह से हरा दिया। अगला अभ्यास मैच 3 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाना है।

Pakistan Cricket Team : रोते बिलकते पाकिस्तान को ट्रॉफी की उम्मीद, अपनी हरकतों से विवादों ने घिरी टीम

Exit mobile version