Asia Cup 2023: पीसीबी चीफ को नहीं देखा जा रहा BCCI का ग्रोथ, जय शाह को कहा- हर चीज का फैसला आप….

PCB chief On Jay Shah

PCB chief On Jay Shah

एशिया कप 2023 के लिए गुरुवार को एशियन क्रिकेट काउंसिल ने बड़ा ऐलान करते हुए टूर्नामेंट के फॉर्मेट और ग्रुप्स का ऐलान किया था जिसको लेकर चर्चाएं तेज हो गई। पाकिस्तान (अभी तक के अपडेट के अनुसार) में होने वाला ये टूर्नामेंट वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप भी खेला जाना है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। अब पाकिस्तान के नए पीसीबी चीफ ने ट्वीट कर इस शेड्यूल को लेकर जय शाह पर निशाना साधा है।

PCB chief Najam Sethi & BCCI Secretary Jay Shah, Photo: Social Media

जारी शेड्यूल के मुताबिक भारत और पाकिस्तान दो दिग्गज टीम एक ही ग्रुप में रखे गए हैं। यानी की एक बार फिर से क्रिकेट दर्शकों को महामुकाबला देखने को मिलेगा। इस जंग में भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने होगी। मालूम हो कि एशिया कप 2023 सितंबर में खेला जाना है।

ट्वीट कर साधा निशाना

दरअसल, गुरुवार को बीसीआई सचिव और एशियाई क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह ने एशियाई क्रिकेट की संरचना और कैलेंडर 2023-2024 जारी किया। इसको लेकर नजम सेठी ने जय शाह पर टिप्पणी करते हुए कहा, “एसीसी की नई जारी की संरचना और कैंलेडर 2023-24 को एकतरफा रूप से पेश करने के लिए जय शाह को धन्यवाद, विशेष रूप से एशिया कप 2023 से संबंधित, जिसके लिए पाकिस्तान इवेंट होस्ट है। जब आप हर चीज का फैसला खुद ही कर रहे हैं, तो आप हमारे PSL 2023 की संरचना और कैलेंडर भी जारी कर सकते हैं!”

Thank you @JayShah for unilaterally presenting @ACCMedia1 structure & calendars 2023-24 especially relating to Asia Cup 2023 for which 🇵🇰 is the event host. While you are at it, you might as well present structure & calendar of our PSL 2023! A swift response will be appreciated. https://t.co/UdW2GekAfR

— Najam Sethi (@najamsethi) January 5, 2023

एशिया कप का शेड्यूल हुआ जारी

गुरुवार को बीसीसीआई सचिव और एसीसी अध्यक्ष जय शाह ने अगले दो साल के लिए कैलेंडर जारी करते हुए कहा था कि ये कार्यक्रम इस खेल को नयी ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए हमारे अद्वितीय प्रयासों और जुनून को दर्शाता है। यह क्रिकेट के लिए अच्छा समय है। एशिया कप में कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी और इन टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। बड़ी खबर ये है कि भारत और पाकिस्तान की टीमें एक ही ग्रुप में हैं।

PCB chief Najam Sethi, Photo: Social Media

ग्रुप स्टेज में 6 टीमों के बीच कुल 6 मैच ही खेले जाएंगे

श्रीलंका एशिया कप का मौजूदा चैम्पियन है। उसने यूएई में पिछले साल टी20 प्रारूप में खेले गये टूर्नामेंट के फाइनल में पाकिस्तान को हराया था। बता दें कि इस बार भी एशिया कप में 6 टीमें ही शामिल होंगी। ये टीमें भारत, पाकिस्तान, डिफेंडिंग चैम्पियन श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और एक क्वालिफायर टीम होगी। इन सभी टीमों को दो ग्रुप में बांटा जाएगा। दोनों ग्रुप स्टेज के तहत 6 टीमों के बीच कुल 6 मैच ही खेले जाएंगे

 

 

Exit mobile version